Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : फांसी लगाकर प्रसूता ने की खुदकुशी, जन्म के बाद से...

कोरबा : फांसी लगाकर प्रसूता ने की खुदकुशी, जन्म के बाद से नवजात का अस्पताल में चल रहा था इलाज; पहले बच्चे की भी हो चुकी है मौत

कोरबा: जिले में शुक्रवार को महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला की पहचान प्रियंका बिंझवार (30) के रूप में हुई है। उसकी लाश सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत निहारिका के पास एक होटल में फंदे से लटकती मिली।

उरगा थाना क्षेत्र के भैंसामुड़ा के रहने वाले अमित कुमार बिंझवार ने बताया कि प्रियंका के साथ उसकी शादी को 5 साल हुए थे। उनका 4 साल का एक बेटा था, जिसकी मौत बीमारी से हो गई। 17 अप्रैल को प्रियंका ने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया, जिसकी तबियत खराब होने पर उसे निहारिका स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटनास्थल पर जमा लोग। मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने देखी थी लाश।

घटनास्थल पर जमा लोग। मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने देखी थी लाश।

बच्चे को दूध पिलाने के बहाने निकली थी महिला

मां जच्चा वार्ड में भर्ती थी, जबकि बच्चे को शिशु वार्ड में भर्ती किया गया था। शुक्रवार रात करीब 1 बजे प्रियंका ने अपने पति से कहा कि वो बच्चे को दूध पिलाने के लिए उसकी बिल्डिंग में जा रही है, लेकिन वो न तो बच्चे के पास पहुंची और न तो पति के पास वापस आई।

महिला का शव होटल की टपरी पर फंदे पर लटका मिला

जब काफी देर तक पत्नी नहीं लौटी, तो पति अमित ने उसकी तलाश शुरू की। रातभर पत्नी नहीं मिली। सुबह पता चला कि महिला का शव होटल की टपरी पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला है। मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने लाश देखने के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। इधर मौके पर भीड़ जमा हो गई।

बच्चे की बीमारी से थी तनाव में

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की, तो पता चला कि महिला अस्पताल में भर्ती थी। इसके बाद उसके पति को बुलाकर लाश की शिनाख्त करवाई गई। पति ने पूछताछ में बताया कि पहले बच्चे की मौत और दूसरे बच्चे के जन्म के बाद भी उसके बीमार हो जाने से पत्नी बेहद तनाव में थी। उसने आशंका जताई कि हो सकता है कि इसी तनाव में आकर उसने आत्महत्या की होगी।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया

पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवा दिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद ही खुदकुशी की सही वजहों का खुलासा हो सकेगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular