Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : मां ने दो बच्चों के साथ पिया जहर, बेटे की...

कोरबा : मां ने दो बच्चों के साथ पिया जहर, बेटे की मौत, महिला और बेटी की हालत गंभीर; घटना का कारण स्पष्ट नहीं

कोरबा/कटघोरा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में मंगलवार सुबह मां ने अपने 2 बच्चों को जहरीला पदार्थ पिला दिया और फिर खुद भी पी लिया। इसमें 4 साल के बेटे की मौत हो गई। जबकि मां और बेटी की हालत गंभीर है। मामला बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के बुंगेली गांव का है।

मृत बच्चे का नाम शिवम कश्यप (4) है। मां संगीता कश्यप और बेटी शिवानी कश्यप (7) को पहले कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। जहां से उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया है। घटना का कारण अभी सामने नहीं आया है।

पड़ोसियों ने तीनों को बेसुध हालत में पड़ा देखा

जानकारी के मुताबिक, घटना के दौरान संगीता का पति मधु कश्यप किसी काम से घर से बाहर था। इसी दौरान संगीता ने सामूहिक खुदकुशी का प्रयास किया। ये नहीं पता चला है कि तीनों ने क्या पीया है। पड़ोसियों ने तीनों को बेसुध हालत में देखा।

पड़ोसियों ने बताया कि, तीनों के मुंह से झाग निकल रहा था। छोटा बेटा होश में नहीं था। बेटी भी गंभीर हालत में थी। तीनों को कटघोरा अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने शिवम को मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने मां-बेटी को ऑक्सीजन सपोर्ट में रेफर कर दिया।

कोरबा में मां-बेटी को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती।

कोरबा में मां-बेटी को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती।

पारिवारिक विवाद के चलते जहर खाने की बात

संगीता कश्यप की चाची जानकी बाई ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते जहर खाने की बात सामने आई है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है। जानकी बाई का कहना है कि उसे विवाद को लेकर कुछ पता नहीं है। ग्रामीण और पड़ोसी भी कुछ नहीं कह रहे हैं।

बांकीमोंगरा थाना प्रभारी तेज यादव ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची। जहां से ग्रामीणों और आसपास के लोगों से घटनाक्रम की जानकारी ले रही है। परिजनों का बयान दर्ज किया जा रहा है। अभी जहर किस वजह से पीए हैं जानकारी सामने नहीं आई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular