Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: कक्षा 6वीं के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी... पढ़ाई...

Korba News: कक्षा 6वीं के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी… पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में था, पुलिस बोली- टेस्ट में मिले थे कम नंबर

कोरबा: जिले में बुधवारी बस्ती में रहने वाले छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि छात्र कक्षा 6वीं की पढ़ाई कर रहा था। किस वजह से खुदकुशी की है, इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस के मुताबिक छात्र पढ़ाई कमजोर था, जिससे कारण खुदकुशी की है। पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में रहता था। पूरा मामला सीएसईबी चौकी क्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि बीती शाम शुभांशु अपनी मां के साथ श्रीराम के कार्यक्रम में भंडारा खाने के लिए गया हुआ था, जहां से वह पढ़ाई करने के नाम पर घर आ गया। इसके बाद फांसी के फंदे पर झूलकर जान दे दी। मां जब वापस घर लौटी तो नजारा देखकर उसके होश उड़ गए।

घातक कदम के कारण पूरा परिवार टूट गया

छात्र के पिता केस लाल ने बताया कि हमारी शादी को 15 साल हो गए हैं। शुभांशु इकलौता बेटा था। उसे बचपन से ही बड़े प्यार से पाला था। उसकी हर जिद पूरी करता था, लेकिन इस घातक कदम के कारण पूरा परिवार टूट गया है। वह अपने गृह ग्राम से कमाने खाने कोरबा आए हुए हैं, जहां निजी कंपनी में रोजी मजदूरी कर जीवन यापन कर रहे हैं।

बच्चे की मौत के बाद लोगों की लगी भीड़।

बच्चे की मौत के बाद लोगों की लगी भीड़।

पिता बोले- बच्चा पढ़ने लिखने में होनहार था

शुभांशु टेकाम निर्मला स्कूल का छात्र था। मृतक के पिता की माने तो बच्चा पढ़ने लिखने में होनहार था। बच्चे को किसी ने कभी नहीं डांटा न मारपीट की। उसने किन परिस्थितियों में घातक कदम उठाया है, यह उनके भी समझ से परे है।

मूल्यांकन टेस्ट में मिले थे कम नंबर

सीएसईबी चौकी प्रभारी विनोद खांडे ने बताया कि कमरे में बच्चे का स्कूल बैग मिला है, जिसमें रखे कॉपी को चेक किया गया तो मूल्यांकन टेस्ट में बहुत कम नंबर मिले हैं। कई विषयों की कॉपी भी पूरी नहीं थी। इस आधार पर पुलिस को ऐसा प्रतीत हो रहा है कि छात्र पढ़ाई में कमजोर था, जिसके चलते उसने यह घातक कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular