Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: मानिकपुर के प्राइवेट साइडिंग के कोल स्टॉक में लगी आग... जलते...

Korba News: मानिकपुर के प्राइवेट साइडिंग के कोल स्टॉक में लगी आग… जलते कोयले को JCB मशीन से हटाया गया, आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं

KORBA: कोरबा में एसईसीएल मानिकपुर के प्राइवेट साइडिंग के कोल स्टॉक में आग लग गई। कोयले की ढेर से धुआं देख राहगीरों ने इसकी सूचना दमकल विभाग और मानिकपुर चौकी पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी ली।

दरअसल, एसईसीएल के मानिकपुर का प्राइवेट साइडिंग ​​​​​​​रेलवे स्टेशन के सेकेंड एंट्री के पास है। जहां भारी मात्रा में कोयले का स्टॉक किया गया है। बताया जा रहा कि कोयला परिवहन के दौरान ओवरलोड कोयला एडजस्टमेंट कर कोयले का भंडारण किया गया है। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने प्रयास किया।

जेसीबी मशीन के जरिए कोयले को हटाया गया

बता दें कि जलते हुए कोयले को हटाने एसईसीएल का जेसीबी मशीन मंगाया गया। इसके बाद जेसीबी मशीन के जरिए जलते हुए कोयले को साइड हटाया गया। वहीं अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। आग कब और कैसे लगी इसकी जानकारी पता की जा रही है।

जेसीबी मशीन के जरिए कोयले को हटाया गया

जेसीबी मशीन के जरिए कोयले को हटाया गया

आग पर काबू पाया गया

नगर सेना के फायर ब्रिगेड कर्मी बृजेश कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वे दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंचे। जहां आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां साइड पर तैनात कर्मचारियों से घटनाक्रम की जानकारी ली गई। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

मानिकपुर का प्राइवेट साइडिंग में भारी मात्रा में कोयले का स्टॉक

मानिकपुर का प्राइवेट साइडिंग में भारी मात्रा में कोयले का स्टॉक

कोयला चोरी पर पुलिस की नजरें

कोयले के इस कारोबार में कुछ दिन पहले ही इस साइडिंग से कोयला चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को जेल दाखिल किया गया है। इस काले हीरे के खेल में बहुत से खेल चल रहे हैं, जिस पर पुलिस की नजर टिकी हुई हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular