Tuesday, October 22, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : एनटीपीसी कोरबा ने कर्मचारियों के कल्याण के लिए स्वास्थ्य किओस्क...

KORBA : एनटीपीसी कोरबा ने कर्मचारियों के कल्याण के लिए स्वास्थ्य किओस्क का परिचय दिया

कोरबा (BCC NEWS 24): कर्मचारियों के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के तहत, एनटीपीसी कोरबा ने अपने प्रशासनिक भवन में अत्याधुनिक स्वास्थ्य किओस्क स्थापित किया है। इस पहल का नेतृत्व परियोजना प्रमुख कोरबा, श्री राजीव खन्ना ने किया, जिसका उद्देश्य कर्मचारियों को स्वास्थ्य मेट्रिक्स तक आसान पहुँच प्रदान करना और सक्रिय स्वास्थ्य प्रबंधन को प्रोत्साहित करना है।

इस स्वास्थ्य किओस्क में एक एकीकृत BMI मशीन है, जो वजन और ऊँचाई को सटीक रूप से मापती है और स्वचालित रूप से व्यक्तियों के बॉडी मास इंडेक्स (BMI) की गणना करती है। यह उपकरण परिणामों को प्रदर्शित करता है, जो अधिक या कम वजन से संबंधित चिंताओं को उजागर करता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि कर्मचारियों को उनके स्वास्थ्य स्थिति पर तुरंत फीडबैक मिलता है।

इस पहल को और बढ़ावा देने के लिए, कर्मचारी किओस्क पर प्रदर्शित QR कोड को स्कैन करके अपने स्वास्थ्य डेटा को Google Form के माध्यम से सबमिट कर सकते हैं। यह डेटा स्वास्थ्य मानचित्रण में महत्वपूर्ण होगा और कार्यबल की आवश्यकताओं के अनुसार सुधारात्मक उपायों के कार्यान्वयन की अनुमति देगा। NTPC कोरबा अपने कर्मचारियों के बीच स्वास्थ्य और कल्याण की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह किओस्क इस लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। व्यक्तियों को उनके स्वास्थ्य मेट्रिक्स की निगरानी करने और समय पर हस्तक्षेप को प्रोत्साहित करके, संगठन एक स्वस्थ कार्यस्थल वातावरण बनाने का लक्ष्य रखता है। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular