Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: एनटीपीसी कोरबा ने 'स्वच्छता पखवाड़ा 2023' के तहत रेलवे स्टेशन पर...

कोरबा: एनटीपीसी कोरबा ने ‘स्वच्छता पखवाड़ा 2023’ के तहत रेलवे स्टेशन पर चलाया स्वच्छता अभियान…

कोरबा (BCC NEWS 24): एनटीपीसी कोरबा द्वारा भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के तहत दिनांक 16 मई से 31 मई 2023 तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा हैं। इस अवसर पर स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ करते हुए 16 मई 2023 को श्री बी रामचंद्र राव, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर शपथ लिया।

इसी क्रम में 21 मई 2023 को एनटीपीसी कोरबा द्वारा कोरबा रेलवे स्टेशन में स्वच्छता अभियान भी चालाया गया तथा रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर साफ सफाई भी की गई।

कोरबा रेलवे स्टेशन पर इस स्वच्छता अभियान का नेतृत्व श्री बी.आर. राव, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा, ने किया । इस अवसर पर श्री मधु एस., महाप्रबंधक (ओ एंड एम), श्री ललित रंजन मोहंती, महाप्रबंधक ऑपरेशंस, श्री अंबर कुमार, महाप्रबंधक ऐश डाइक मैनेजमेंट, श्री प्रभात राम, अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन और अन्या वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारीगण, यूनियन और एसोसिएशन के सदस्य, डीसी (सीआईएसएफ) एवं एनटीपीसी कोरबा टीम और एनटीपीसी कोरबा की सीआईएसएफ टीम मौजूद रहे ।

ज्ञात हो कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एनटीपीसी कोरबा में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

स्वच्छ भारत अभियान एक ऐसा भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन है जो भारत को स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग कर रहा है। यह अभियान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था और महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए 2 अक्टूबर 2014 को शुरू किया गया था।

स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा राष्ट्रीय स्तर पर चलाया गया और इसमें सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को शामिल किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular