Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर ध्यानचंद जी की प्रतिमा का माल्यार्पण...

कोरबा: राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर ध्यानचंद जी की प्रतिमा का माल्यार्पण…

  • खेला गया हाकी का सद्भावना मैच
  • खेल एवं युवा कल्याण विभाग कोरबा ने किया आयोजन

कोरबा (BCC NEWS 24): हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस को पूरे भारतवर्ष में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में बनाया जाता है। इसी तारतम्य में संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण रायपुर छत्तीसगढ़ एवं जिला प्रशासन कोरबा के मार्गदर्शन में खेल एवं युवा कल्याण विभाग कोरबा द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया। इस तारतम्य में सर्वप्रथम जिले के मेजर ध्यानचंद चौक में स्थित प्रतिमा का माल्यार्पण का कार्यक्रम महापौर नगर पालिक निगम राजकिशोर प्रसाद के मुख्य आतिथ्य तथा सभापति श्यामसुंदर सोनी, पार्षद एम आई सी सदस्य संतोष राठौर, नौशाद खान जिला ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष, सुरेश क्रिस्टोफर के विशिष्ट आतिथ्य में किया गया। इस अवसर पर ओलंपिक संघ एवं खेल संघों से जुड़े पदाधिकारी,खेलप्रेमी और खिलाड़ीगण सुशील गर्ग,अनिल द्विवेदी,के आर टंडन, तारकेश मिश्रा,रविंद्र साहू,प्रदीप पुरायणे, शेख जावेद, गोपाल दास महंत,अविनाश बंजारे,अजीत शर्मा ने भी ध्यानचंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे याद किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने वक्तव्य में ध्यानचंद जी के जीवन परिचय पर भी प्रकाश डाला और बताया कि उनके उत्कृष्ट खेल के कारण ही उन्हें हाकी का जादूगर कहा जाता है। आयोजन को सफल बनाने में जिला खेल अधिकारी दिनू पटेल एवं सहायक खेल अधिकारी रामकृपाल साहू की भूमिका रही।

माल्यार्पण के पश्चात सुबह 11 बजे से 4 बजे तक बालको के भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में हाकी खेल का सद्भावना मैच विभिन्न टीमों के बीच खेला गया। मैच के पश्चात वरिष्ठ खिलाड़ियों को जिला ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नौशाद खान एवं जिला खेल अधिकारी दिनू पटेल द्वारा सम्मानित किया। आभार प्रदर्शन सहायक खेल अधिकारी रामकृपाल साहू के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन उद्घोषक रविंद्र साहू ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular