Monday, September 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : हाथी के हमले से बुजुर्ग की दर्दनाक मौत, दंतैल ने अचानक...

कोरबा : हाथी के हमले से बुजुर्ग की दर्दनाक मौत, दंतैल ने अचानक सड़क पर आकर ग्रामीण पर किया हमला, मौके पर गई जान; इलाके में भय का माहौल

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की हाथी के हमले से दर्दनाक मौत हो गई है। इन दिनों यहां हाथियों का आतंक देखने को काफी मिल रहा है। एक माह में अब तक चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। दंतैल हाथी का जगह जगह घूमना और फालसो को ख़राब करने की वजह से ग्रामीणों के लोगो को कई दिक्कत्तों का सामना करना पड़ रहा है।

पाली वन मंडल में हाथी का आतंक

वही आपको बता दें कि जिले के पाली वन मंडल में हाथी का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात धारपखना-घुईचुआ सर्किल में 60 वर्षीय ग्रामीण मेवा राम धनवार की हाथी के हमले से दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना उस समय हुई जब हाथी अचानक सड़क पर आ गया और उसने ग्रामीण पर हमला कर दिया। हाथी ने मेवा राम को अपनी सूंड से उठाकर पटक दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस हमले से ग्रामीणों में भारी दहशत फैल गई है।

दो बैलों की भी हो गई थी मौत

दरअसल छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और कोरबा जिले की सरहदी सीमा बगदेवा से निकलकर पाली के जंगल होते हुए दंतैल हाथी ग्राम चैतमा के जंगल की ओर पहुंच गया है। इससे आसपास के ग्रामीण दहशत में हैं। वन विभाग ग्रामीणों को सतर्क करने में लगा है। गांव में मुनादी कराई जा रही है। ग्रामीणों से कहा जा रहा है कि जंगल जाने से बचें। दंतैल हाथी के चैतमा रेंज में पहुंचने से वन विभाग सतर्क हो गया है। यहां पहुंचने से पहले दंतैल हाथी ने ग्राम पोटापानी व मादन गांव में घर के बाहर बंधे दो बैलों पर हमला कर दिया जिससे एक बैल की मौके पर मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया, जिसका उपचार पशु चिकित्सक के द्वारा किया जा रहा है। वन विभाग दंतैल हाथी की निगरानी की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular