Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: राजस्व मंत्री से मिले राजपूत क्षत्रिय समाज के लोग...

कोरबा: राजस्व मंत्री से मिले राजपूत क्षत्रिय समाज के लोग…

  • समाज के प्रति सदाशयता के लिए जयसिंह अग्रवाल का जताया आभार
  • जिला अधिवक्ता संघ को राजस्व मंत्री का भरपूर सहयोग मिला है – नूतन सिंह अधिवक्ता

कोरबा (BCC NEWS 24): हर समाज के उत्थान और विकास के लिए सतत प्रयत्नशील कोरबा के लोकप्रिय विधायक व प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से कोरबा अंचल के राजपूत क्षत्रिय समाज के लगभग 150 सदस्यों ने हमारा समाज, हमारा अभिमान कार्यक्रम के तहत मुलाकात कर समाज के लिए राजस्व मंत्री द्वारा किए गए कार्यों के प्रति आभार जताया। उपस्थित समाज प्रमुखों में संरक्षक व पूर्व अध्यक्ष के.एन. सिंह, वर्तमान अध्यक्ष अवधेश सिंह, पूर्व अध्यक्ष पद्मसिंह चंदेल, नरेश सिंह, श्रेष्ठ सिंह के साथ ही बच्चू सिंह, मुकेश सिंह, सर्वजीत सिंह डा. संदीप सिंह, रणधीर सिंह, राजेन्द्र सिंह, छन्नु सिंह, रविंदर सिंह, बलबीर सिंह, सुरेश गुरूजी सहित अन्य गणमान्य सदस्यों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर जयसिंह भैया का स्वागत किया। इस अवसर पर समाज के संरक्षक के.एन. सिंह ने कहा कि विगत 15 साल से चाहे वह विपक्ष में रहे हों या फिर आज सरकार में मंत्री हैं, कोरबा की जनता के सेवा के प्रति समर्पित ऊर्जावान जनप्रतिनिधि के तौर पर जयसिंह अग्रवाल सर्वथा उपयुक्त व्यक्ति हैं। पूर्व अध्यक्ष नरेश सिंह ने जयसिंह अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में कोरबा में हो रहे विकास कार्यों की सराहना करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि जो विकास के कार्य अभी तक नहीं हो पाए हैं उसे भी मंत्री जी अवश्य पूरा करवाएंगे।

पूर्व अध्यक्ष श्रेष्ठ सिंह ने कहा कि गौरव की बात है कि जयसिंह अग्रवाल के दरवाजे पर जो भी गया कभी खाली हाथ वापस नहीं लौटा। राजेन्द्र सिंह ने कहा कि जयसिंह भैया ने सभी समाज की जरूरतों को पूरा किया है। दर्री से आए राम इकबाल सिंह कहा कि चाहे जयसिंह भैया हों या उनकी पत्नी पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल हों हर व्यक्ति का अपने दरवाजे पर बराबर सम्मान करते हैं और यथासंभव मदद करते हैं। मुकेश सिंह ने कहा कि यद्यपि जयसिंह भैया अपने तेज तर्रार राजनैतिक व्यक्तित्व के तौर पर अलग पहचान रखते हैं लेकिन सामान्य व्यक्ति के लिए उनके मन में उतनी ही दया और सरलता का भाव है तभी तो उनकी एक मांग पर वार्ड संख्या 2 में मंत्री जी के सौजन्य से शहर में ओपेन जिम, सौंदर्यीकरण, गार्डन आदि  का खूब कार्य कराया गया है और पूरे कोरबा क्षेत्र के लिए एक भव्य राम दरबार मंदिर की सौगात दी गई है जिससे प्रदेश में कोरबा की एक अलग तस्वीर उभरकर आती है। उन्होंने कहा कि मंत्री जी पर राम लला का आशीर्वाद सदैव बना रहे। इसी प्रकार से राजेन्द्र सिंह, सर्वजीत सिंह, ने भी कोरबा के लिए राजस्व मंत्री द्वारा कराए गए कार्यों का जिक्र करते हुए सराहना किया। राताखार क्षेत्र के पार्षद रवि सिंह चंदेल ने कहा कि राताखर की पहचान पहले एक स्लम ऐरिया तौर पर थी लेकिन अब वह क्षेत्र कोरबा के मंहगे इलाकों में जाना जाता है जिसका श्रेय जयसिंह अग्रवाल को जाता है जिनके प्रयासों से समूचे क्षेत्र में सड़कें, पक्की नालियां, पेयजल की व्यवस्था, बिजली की सुलभता, सौंदरीकरण के कार्य हुए हैं। जयसिंह भैया ने हर समाज को आगे बढ़ाने का कार्य किया है जिसके लिए हम सभी राजपूत क्षत्रिय समाज के लोगों में आपसी सहयोग और एकजुटता में मजबूती आई है। उन्होंने समाज से अपील किया कि हमारी एकजुटता हमेशा कायम रहनी चाहिए और इस बात पर बल दिया कि समाज के सभी लोग जयसिंह भैया के साथ हैं।

कोरबा बार काउंसिल के महासचिव अधिवक्ता नूतन सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरबा जिला अधिवक्ता संघ को जयसिंह भैया का बहुत सहयोग मिला है अन्यथा इसके पूर्व एक शेड डालकर वे सभी न्यायालय परिसर में अपने कार्यालयीन कार्य करते थे लेकिन अब सभी अधिवक्ताओं के बैठने के लिए सम्मानजनक स्थान मिल गया है। साडा कालोनी स्थित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल रणधीर सिंह ने कहा कि उनकी मांग पर 10 किलोवाट का सोलर पैनल आया और जब वे लाने के लिए नहीं जा सके तो उनके पास भिजवाया गया जो कि उनकी मंत्री जी की सदाशयता को ही दर्शाता है। उप सचिव छन्नु सिंह ने कहा कि हर किसी से घुलमिलकर एक सामान्य व्यक्ति जैसा व्यवहार करते हुए कोरबा के विकास को गति प्रदान कर रहे हैं। कोरबा आटो संघ जिलाध्यक्ष गिरिजेश सिंह ने बताया कि अनेक बार हम ऑटो चालकों के सामने गंभीर समस्याएं खड़ी हो जाती हैं और जब कहीं से कोई मदद नहीं मिल पाती है, ऐसे समय में जयसिंह अग्रवाल का ही दरवाजा दिखाई पड़ता है और उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कभी उन्हें या आटो चालक संघ के किसी भी सदस्य को जयसिंह भैया के यहां से निराश नहीं होना पड़ा।

राजपूत क्षत्रिय समाज अध्यक्ष अवधेश सिंह ने कहा कि पहले वे लोग पुराना बस स्टैण्ड पर बेंच लगाकर समाज की बैठकें किया करते थे क्योंकि समाज के लोगों के लिए एक साथ बैठने की कोई उपयुक्त जगह ही नहीं थी। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि समाज की जरूरतों को देखते हुए जयसिंह अग्रवाल ने समाज के लिए भवन की सौगात दिया है जिसमें अब समाज के लोग सम्मानपूर्वक बैठकें कर समाज को उन्नत करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने आरंभ से ही विधायक मद की राशि को समाजों के उत्थान में लगाया है यद्यपि विधायक मद की राशि पहले बहुत कम मिला करती थी लेकिन अब इस राशि में बढ़ोत्तरी होने के बाद वे सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए ज्यादा से ज्यादा सहयोग कर पा रहे हैं। वे चाहते हैं कि जिला मुख्यालय में हर समाज का एक भव्य भवन बने ताकि बड़े से बड़े सामाजिक, धार्मिक आयोजनों के लिए समाज के लोगों को भटकना नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि मोहल्लों में सीसी रोड, पक्की नाली आदि बनवाने का कार्य अब निगम के ऊपर छोड़ दिया है और बड़े कार्यों को वे विधायक मद से करवा रहे हैं। जिस कार्य के लिए विधायक मद की राशि उपलब्ध नहीं है, उसके लिए वे सरकार से अन्य श्रोतों से धन उपलब्ध करवाते हैं। जयसिंह अग्रवाल ने इस बात का जिक्र किया कि दर्री बरॉज से बरमपुर तक लगभग सवा आठ किलोमीटर लम्बी सड़क के लिए एसईसीएल से उन्होंने चौरासी करोड़ रूपये की मंजूरी करवाया जिससे उस क्षेत्र में आम नागरिकों का आवागमन सुगम हो सके। इसी प्रकार से बड़े कार्यों में सीएसईबी का डिपो कोरबा में खुलवाया गया अन्यथा इसके पूर्व एक ट्रांसफार्मर खराब होने पर उसे रायगढ़ या अन्य स्थानों से मंगाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि सीएसईबी चौक से गोपालपुर तक की सड़क बनवाने का जो वायदा किया था वह पूरा हुआ, थोड़ा बहुत छोटा-मोटा कार्य जो बचा हुआ है वह भी शीघ्र ही पूरा हो जाएगा। इसी प्रकार उन्होंने बताया कि लगभग बारह करोड़ की लागत से अशोक वाटिका का कार्य कराया गया है जो पूरे राज्य में अपने ढंग का इकलौता है और इसी प्रकार से ग्यारह करोड़ की लागत से मानिकपुर पोखरी का कार्य होगा जिसमें चौपाटी, उद्यान व बोटिंग आदि की सुविधा होगी। इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular