Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : शराब पकड़ने गई पुलिसकर्मियों को लोगों ने घेरा, विवाद करने...

कोरबा : शराब पकड़ने गई पुलिसकर्मियों को लोगों ने घेरा, विवाद करने वालों का बनाया वीडियो, शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले 4 गिरफ्तार

KORBA: कोरबा के पंडरीपानी गांव में अवैध रूप से महुआ शराब बनाए जाने के मामले में कार्रवाई करने पुलिस पहुंची। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस के काम में बाधा डालने विरोध करने लगे। विवाद का वीडियो पुलिस ने बनाया, जिसके आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइन थाना पुलिस को पंडरीपानी गांव में अवैध रूप से महुआ शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद पुलिस ने टीम बनाकर पंडरीपानी गांव में छापा मारने के लिए पहुंची। इस दौरान गांव में घुसते ही ग्रामीण काफी संख्या में इकट्ठा हो गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। इस दौरान ग्रामीणों के साथ पुलिस कर्मियों का जमकर विवाद हुआ।

दूसरी पुलिस पार्टी के सहयोग से स्थिति किया को गया कंट्रोल

ग्रामीण पुलिस कर्मियों पर हावी हो गए और पुलिस पार्टी को घेर लिया। इस दौरान सिविल लाइन थाना पुलिस ने विवाद की स्थिति पैदा होने पर मोबाइल में वीडियो बना लिया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने उच्च अधिकारियों को शासकीय कार्य में बाधा डालने और लोगों द्वारा विरोध करने की सूचना दी।

इसके बाद पुलिस की एक और टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। मौके पर पहुंची दूसरी पुलिस पार्टी के सहयोग से मामले को नियंत्रण में लिया।

वीडियो के आधार पर अन्य की तलाश जारी

कोरबा सीएसपी भूषण एक्का ने बताया कि एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर जिले में लगातार अवैध कारोबार पर कार्रवाई की जा रही है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में अवैध महुआ शराब बनाए जाने की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंची तो विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। विवाद करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो के आधार पर अन्य की तलाश जारी है।

बता दें कि आदिवासियों को अपने निजी उपयोग के लिए 5 लीटर शराब बनाने की छूट सरकार ने दे रखी है। इसकी आड़ में विभिन्न क्षेत्रों में अवैध काम शुरू हो गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular