Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : पिकअप अनियंत्रित होकर पलटा, एक की मौत, 12 से अधिक...

कोरबा : पिकअप अनियंत्रित होकर पलटा, एक की मौत, 12 से अधिक घायल; बेटी को लेने जा रहें गांव-परिवार के 40 लोग थे सवार

कोरबा: जिले में चौथिया जाने के लिए निकला पिकअप अनियंत्रित होकर पलटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। हादसे में 12 से 15 लोग घायल हो गए है, जिसमें 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि पिकअप वाहन में 40 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि वाहन का चालक शराब के नशे में धुत था, जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, घटना लेमरू थाना अंतर्गत सतरेंगा की है। 70 वर्षीय कोदो राम की घटना स्थल पर मौत हो गई है। हादसे में घायल हुए लोगों में महिला, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं। वहीं राहगीरों की मदद से सभी को अस्पताल भेजा गया।

बेटी को लेने गांव-परिवार के 40 लोग गए थे

मृतक कोदो राम के दामाद इतवार सिंह ने बताया कि परिवार में ही बेटी रानी कुमारी की शादी तीन दिन पहले हुई है। बेटी को लेने रीति-रिवाज के साथ गांव और परिवार के 40 लोग एक साथ पिकअप वाहन में सवार हो कर सतरेंगा से झाबर जा रहे थे।

गांव से महज 1 किलोमीटर दूर हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि पिकअप वाहन का चालक शराब के नशे था और मना करने पर भी वो कहने लगा कि चला लेगा। गांव से महज 1 किलोमीटर आगे निकले ही थे कि अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया और ये हादसा हुआ है। इस हादसे में सुखमती (60), आरती रोहिदास (17), अमिताभ बच्चन (26) को गंभीर चोंटे आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया कि घटना की सूचना मिलते वह स्वयं मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए घायलों का हालचाल जाना। इस मामले में वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की जारी है।

कवर्धा के बाद कोरबा में घट सकती थी बड़ी दुर्घटना

बता दें कि 20 मई को तेज रफ्तार पिकअप पलटकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया था। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई थी वहीं 7 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मरने वालों में 18 महिलाएं शामिल हैं। हादसे के दौरान पिकअप में 25 लोग सवार थे। सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़कर गांव लौट रहे थे। हादसा इतना जबरदस्त था कि 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular