Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : कारगिल विजय दिवस पर श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में कार्यक्रम...

KORBA : कारगिल विजय दिवस पर श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित

  • कारगिल के वीर सैनिकों का बलिदान राष्ट्र हमेशा याद रखेगा : मुकेश अदलखा
  • रिटायर्ड कैप्टन मुकेश अदलखा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे

कोरबा (BCC NEWS 24): कारगिल विजय दिवस के अवसर पर श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रिटायर्ड कैप्टन मुकेश अदलखा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। अपने संक्षिप्त उद्बोधन में उन्होंने वीर जवानों के पराक्रम और साहस का बखान किया। उनके द्वारा प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरष्कृत भी किया गया। कोरबा शहर के ह्दय स्थल दर्री रोड स्थित श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में 26 जुलाई को छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त कैप्टन मुकेश अदलखा शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रवाल सभा के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट
अतिथि के रूप में अग्रवाल सभा के वरिष्ठ सदस्य गोपाल केडिया शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान आयोजित प्रतियोगिता के लिए निर्णायक की भूमिका इंदू शर्मा, मधु थवाईत, मनीषा अग्रवाल और प्राची अग्रवाल ने अदा की। कार्यक्रम का प्रारंभ भारत माता, मां सरस्वती और श्री अग्रसेन जी महाराज के तैल्यचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। इसके पश्चात् मुख्य अतिथि की आसंदी से कैप्टन मुकेश अदलखा ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि जिस प्रकार सैनिकों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने अदम्य साहस का परिचय दिया है उसका गुणगान पुऱा विश्व कर रहा है। विपरीत परिस्थितियों में हमारे वीर सैनिकों ने घुसपैठियों को सीमापार खदेड़ा, जिससे पूरे विश्व ने भारतीय सेना का लोहा माना। कारगिल युद्ध में देश की सीमा की रक्षा के लिए वीर सैनिकों द्वारा दिये गये बलिदान को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अग्रवाल सभा के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने कारगिल विजय दिवस के महत्व को बताते हुए छात्र-छात्राओं में देश के प्रति राष्ट्रभक्ति की भावना को जाग्रित करने का प्रयास किया। कार्यक्रम को श्री अग्रसेन महाविद्यालय के अध्यक्ष सुनील जैन और प्राचार्य एम.के.झा द्वारा भी संबोधित किया गया और कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश की सुरक्षा में उनकी भूमिका के बारे में बताया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के लिए भाषण और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निर्णायकों के अनुसार भाषण प्रतियोगिता में नगमा बानो प्रथम, नीता मरावी द्वितीय और साक्षी जैन तृतीय स्थान पर रही। इसी तरह चित्रकला प्रतियोगिता में रीतु चौधरी प्रथम, मंजू साहू द्वितीय और प्रियंका कंवर तृतीय स्थान पर रही। सभी विजेता प्रतिभागियों को कार्यक्रम के अतिथियोंं द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन क्रीड़ा अधिकारी गौरी वानखेड़े ने किया। आभार प्रदर्शन पवन अग्रवाल के द्वारा किया गया। कार्यक्रम संपन्न कराने में डॉ उषीबाला गुप्ता, कार्यक्रम प्रभारी किरण बाजपेयी एवं कोहन लाल साहू का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के दौरान श्री अग्रसेन शिक्षण समिति के कोषाध्यक्ष पुरषोत्तम गुप्ता, अग्रसेन शिक्षण समिति के उपाध्यक्ष
जितेंद्र अग्रवाल, भगवती अग्रवाल, सुमन अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य राज सिंघल, प्रियंका अग्रवाल, जनसंपर्क प्रभारी कीर्ति अग्रवाल सहित महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक छात्र-छात्राएं सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular