Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: मड़वारानी से चांग देवी की भूमि तक हुआ भाजपा प्रत्याशी का...

KORBA: मड़वारानी से चांग देवी की भूमि तक हुआ भाजपा प्रत्याशी का जनसंपर्क

  • लगातार दौरे से सरोज पांडेय ने जनता के बीच मजबूत पकड़ बनाई
  • मतदाताओं के साथ कार्यकर्ताओं से सतत संपर्क साधने में सफल हुईं कोरबा लोकसभा की भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडेय

कोरबा (BCC NEWS 24): क्षेत्रफल के हिसाब से वृहद क्षेत्र में फैले कोरबा लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडेय ने अपने धुंआधार चुनाव प्रचार,जनसंपर्क अभियान से जनता के दिल में छाप छोड़ने में सफल होती नजर आ रही हैं,उनके कार्य व्यवहार और अंदाज का असर आम लोगो के मन मस्तिष्क में भी जबरजस्त असर कर रहा है,चुनाव के ठीक पहले सरोज पांडेय के पक्ष में बना माहौल उनके जीत का मार्ग प्रशस्त करेगा ऐसी संभावना नजर आ रही है उल्लेखनीय है कि कोरबा जिले में स्थानीय जनों की श्रद्धा एवं आस्था का प्रतीक मड़वारानी माता स्थित हैं जबकि एमसीबी जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र भरतपुर में मां चांग देवी का दरबार है,सरोज पांडेय ने इन दोनो क्षेत्रों तक जबरजस्त जनसंपर्क किया जो कि आज चर्चा का विषय है।

2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट को गवाने के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में इसे गंभीरता से लिया था,काफी लंबे समय से इस सीट पर पार्टी की अंदरूनी तैयारी भी चल रही थी,कई दावेदार इस सीट पर चुनाव लड़ने को तैयार बैठे थे,लेकिन एन वक्त पर पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय को इस महत्वपूर्ण सीट पर उम्मीदवार घोषित किया। इस बीच देखने में मिला कि कोरबा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से ही सरोज पांडेय ने पहले चरण में मंडल स्तर तक पहुंचने की कोशिश की। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद स्थापित किया, आठों विधानसभा में अपने धुआधार दौरे से कार्यकर्ताओं के बीच उन्होंने एक संदेश देने की कोशिश किया कि वे क्षेत्र के लिए कुछ करना चाहती हैं,उनके मन में कुछ करने की ललक है वर्तमान दृश्य देखकर लगता है कि इसमें वे सफल भी हुई।

4 जिलों में हुआ जनसंपर्क

कोरबा लोकसभा 4 जिले में समाहित है,कोरबा,कोरिया, एमसीबी एवं जीपीएम। इन जिलों की 8 विधानसभा में सुश्री सरोज पांडेय ने जिस प्रकार दौरा किया उससे आज लोगो के बीच से यही आवाज आती है कि इतना दौरा किसी भी दूसरे प्रत्याशी ने नही किया यहां तक कि कांग्रेस प्रत्याशी जो कि वर्तमान में सांसद भी हैं,उन्होंने चुनाव तो क्या अपने 5 वर्ष के कार्यकाल में भी उतना दौरा नही किया,सरोज पांडेय का यही अंदाज और कार्य करने की क्षमता का कार्यकर्ताओं के साथ आम मतदाताओं में खासा असर देखने को मिल रहा है।   

मुद्दो को उठाने में सफल हुईं सरोज पांडेय

भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय  राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति में अपना स्थान रखती हैं, अपने चुनावी दौरे में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश और फिर लोकसभा स्तर के मुद्दो को मंच से जोरदार ढंग से उठाया,सांसद ज्योत्सना महंत पर निष्क्रिय रहने को भी उन्होंने प्रमुखता से सबके बीच रखा,परिवारवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उठाने में उन्होंने सफलता हासिल की।

नेता से लेकर कार्यकर्ता सभी निकले मैदान में

लोकसभा चुनाव हेतु मतदान तारीख 7 मई है,इसके पहले समूचे लोकसभा क्षेत्र में चुनाव पूर्व मजबूत प्रबंधन के बदौलत भाजपा नेता और कार्यकर्ता अब अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय नजर आने लगे है। जगह जगह सभाएं,रैली के माध्यम से भाजपा प्रत्याशी की सोच,मोदी सरकार की योजनाएं,प्रदेश में विष्णु देव सरकार के अल्प कार्यकाल की उपलब्धि को भाजपाइयों ने जन जन तक पहुंचाने में भी सफलता हासिल की है। चुनाव के ठीक पहले मतदाताओं के बीच से अब भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में माहौल सुनने को मिल रहा है।  

लाभार्थियों की समृद्धि,मोदी की गारंटी

भाजपा प्रत्याशी ने प्रदेश नेतृत्व,स्थानीय संगठन,जनप्रतिनिधि के साथ भी कदम से कदम मिलाते हुए अपने चुनाव प्रचार को जोरदार रूप दिया है। पहली बार यह देखने में मिला कि चुनाव अभियान के बीच विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित किया जा रहा है तो वहीं प्रदेश में मोदी की गारंटी पूरा होने का दावा भी भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडेय के द्वारा किया जा रहा है।        

सरोज पांडेय ने मांगा आशीर्वाद

भाजपा प्रत्याशी सुश्री सरोज पांडेय ने मतदान के ठीक पहले सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल किया है,जिसमे उन्होंने कहा है कि मैं इस चुनाव में आपके आशीर्वाद और सहयोग की कामना के साथ आयी हूं। मैं आपके साथ रहकर क्षेत्र में विकास की गंगा बहाउंगी। लोकतंत्र के इस पर्व में आपका एक वोट भारत की तस्वीर और तकदीर बनाएगी। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular