Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: तालाब व बडे़ नाले से हटाएं जलकुंभी, सफाई कार्य में और...

कोरबा: तालाब व बडे़ नाले से हटाएं जलकुंभी, सफाई कार्य में और अधिक कसावट लाएं – महापौर

  • वार्ड क्र. 33 रामपुर पहुंचे महापौर, बस्ती का भ्रमण कर स्वच्छता कार्ये का किया निरीक्षण, सड़क व नाली मरम्मत के दिए निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि  तालाब व बडे़ नाले में उगी जलकुंभी को हटाकर तालाब व नाले की सम्पूर्ण सफाई करें, साथ ही शहर के सफाई कार्यो में और अधिक कसावट लाएं, कीटनाशक व मच्छररोधी दवाओं का छिड़काव जारी रखें ताकि मच्छरों को नियंत्रित किया जा सके। उन्होने रामपुर बस्ती की सड़क व नाली का जीर्णोद्धार व मरम्मत किए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा महापौर श्री राजकिशेर प्रसाद एवं आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय के मार्गदर्शन में विगत 20 फरवरी से 15 मार्च तक निर्धारित कार्ययोजना के तहत वार्डो में विशेष स्वच्छता अभियान संचालित किया जा रहा है। आज अन्य वार्डो के साथ-साथ वार्ड क्र. 33 रामपुर में बस्ती में भी स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया गया। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ रामपुर बस्ती पहुंचकर विशेष साफ-सफाई कार्यो का सघन रूप से निरीक्षण किया तथा बेहतर स्वच्छता कार्यो हेतु मार्गदर्शन प्रदान किया। महापौर श्री प्रसाद ने रामपुर स्थित तालाब व बडे़ नाले का अवलोकन किया तथा तालाब व नाले में उगी हुई जलकुंभी को हटाकर सम्पूर्ण साफ-सफाई किए जाने के निर्देश दिए। उन्होने रामपुर बस्ती में सड़क व नाली का जीर्णोद्धार व मरम्मत कार्य के संबंध में त्वरित रूप से आवश्यक कार्यवाही करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

अपशिष्ट प्रबंधन पर फोकस – इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अधिकारियों से कहा कि निगम द्वारा वार्ड व बस्तियों में कराए जा रहे डोर-टू-डोर अपशिष्ट संग्रहण के कार्य में पूरी कसावट लाएं तथा यह देखें कि प्रत्येक घर से कचरे का संग्रहण अनिवार्य रूप से हों, उन्होने कहा कि यदि हम प्रत्येक घर कचरा संग्रहित कर लेंगे तो कचरा सड़क, नाली व सार्वजनिक स्थान में डालने का अवसर भी नहीं रहेगा। उन्होने कहा कि सफाई कार्य के दौरान उत्सर्जित कचरे का तुरंत उठाव परिवहन सुनिश्चित करें तथा कचरे के समुचित प्रबंधन पर फोकस करें।

बस्तीवासियों की भेंट, जानी समस्याएं – भ्रमण के दौरान महापौर श्री प्रसाद ने रामपुर बस्ती के नागरिकों से भेंट मुलाकात की, उनकी समस्याओं व विकास संबंधी आवश्यकताओं पर चर्चा की तथा समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवस पर  महापौर श्री प्रसाद ने निगम द्वारा चलाए जा रहे विशेष स्वच्छता अभियान की जानकारी वार्डवासियों को देते हुए स्वच्छता अभियान में उनकी भागीदारी व सहयोग का आग्रह किया।

इस मौके पर मेयर इन काउंसिल सदस्य पालूराम साहू व प्रदीप जायसवाल, स्वच्छता अधिकारी डॉ. संजय तिवारी व सुनील वर्मा, रमेश वर्मा, मनोज रजक, संतराम वर्मा, दिनेश साहू, भानूमती पैकरा, रितेश यादव, नरेश साहू, वीर सिंह आदि के साथ अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular