Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: एनटीपीसी कोरबा द्वारा रीटेल एसोशिएट प्रशिक्षण का शुभारंभ, महिलाओं को रोजगार अवसरों...

कोरबा: एनटीपीसी कोरबा द्वारा रीटेल एसोशिएट प्रशिक्षण का शुभारंभ, महिलाओं को रोजगार अवसरों से जुड़ने का म‍ि‍लेगा मौका…

कोरबा (BCC NEWS 24): भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी, एनटीपीसी लिमिटेड अपने नैगम सामाजिक दायित्वों के  अंतर्गत सामाजिक सरोकारों के लिए विभिन्न कार्य करती आई है। इसी दिशा में एनटीपीसी की कोरबा इकाई ने हाल ही में महिला सशक्तिकरण की दिशा में सतत प्रयास करते हुए रीटेल एसोशिएट प्रशिक्षण का उदघाटन किया। महिलाओं को स्वावलंबित बनाने के दृष्टिकोण से, प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से रोजगार के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे। एनटीपीसी कोरबा, अमभुजा फ़ाउंडेशन के साथ सहभागिता कर, 25 महिलाओं को प्रशिक्षण प्रदान करेगा। तीन माह तक चलने वाले इस कार्यक्रम में निकटतम ग्रामों की महिलाएं भाग लेंगी। नेशनल स्किल डेव्लपमेंट सेंटर द्वारा प्रमाणित प्रशिक्षण कार्यक्रम में न्यूनतम 70 प्रतिशत प्रतिभागियों को सुनिश्चित प्लेसमेंट दिया जाएगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में पर्सनैलिटी डेव्लपमेंट, बिलिंग मोड्यूल, मार्केटिंग, स्टोर मैनेजमेंट एवं इंवैंट्री मैनेजमेंट जैसे विषयों पर ध्यान दिया जाएगा। राष्ट्र की प्रगति में लगातार क्रियाशील एनटीपीसी लिमिटेड, नित नई ऊंचाइयों को हासिल कर रही है। बिजली उत्पादन के साथ-साथ एनटीपीसी अपने सामाजिक सरोकारों के माध्यम से देश हित में प्रयंत्नशील है। ‘पीपल बिफोर पीएलएफ़’ के सिद्धांत पर चलते हुए एनटीपीसी देश की विकास यात्रा को गति प्रदान कर रही है।  

इस विषय में परियोजना प्रमुख ने सभी प्रतिभागियों को अपनी बधाई प्रेषित करी और कहा की “एनटीपीसी के लिए आजीविका विकास, सामुदायिक विकास के लिए किए कार्यों का एक प्रमुख स्तंभ है। सही कौशल के साथ, महिलाएं देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। हमारा उद्देश्य महिलाओं के कौशल विकास को बढ़ावा देना है”। इस कार्यक्रम में परियोजना प्रमुख के साथ साथ, मुख्य महाप्रबंधक, मैत्री महिला समिति के सदस्य एवं एनटीपीसी कोरबा की सीएसआर एवं एचआर टीम उपस्थित रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular