Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: राजस्व मंत्री ने चार स्थानों पर किया पट्टा वितरण...

कोरबा: राजस्व मंत्री ने चार स्थानों पर किया पट्टा वितरण…

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने चार स्थानों में आधा दर्जन से अधिक वार्डों के झुग्गी वासियों को पट्टा वितरण किया गया। पट्टा मिलते ही झुग्गी वासियों के चेहरे पर खुशी व चमक साफ दिखाई दे रही थी। लोगों में काफी उत्साह देखा गया। पहली बार झुग्गी वासियों को नियमतः पट्टा बांटा जा रहा है।

विभिन्न स्थानों पर पट्टा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार गरीबों की हितैषी है और इनके हितों का ख्याल रखते हुए जमींन का पट्टा दिया जा रहा है। ताकि वह अपनी जमीन के स्वयं मालिक बन सके और उन्हे कोई बेदखल नही कर सकें। उन्होने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वो करती है। जब जब कांग्रेस सत्ता में आई पात्र हितग्राहियों को पट्टा देने का काम किया। प्रदेश में 15 वर्ष भाजपा सत्ता में रही लेकिन एक भी पट्टा नही दिया। शिक्षा, स्वास्थ्य के मामले में आज अन्य प्रदेशों की तुलना में छत्तीसगढ़ बेहतर स्थिति में है। मोबाईल क्लिनिक के माध्यम से घर पहुंच चिकित्सा पहुंचाई जा रही है इसी तरह शिक्षा के क्षेत्र में आत्मानंद स्कूलों के माध्यम से बच्चों को मुफ्त में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा दी जा रही है। श्री अग्रवाल ने कहा कि गरीबों को अब किसी प्रकार का भय या डर नही होगा और अपने आशियाने में सुरक्षित रह सकेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थ्ति महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा कि नगर निगम द्वारा अपने विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। कोई भी झोपड़पट्टी में रहने वाले हर व्यक्ति को अपना आशियाना का हक मिल रहा है। जिन वार्डों में पट्टा वितरण किया गया उन वार्डों में राताखार वार्ड क्र. 03 के नागरिकों को सतनाम भवन में, वार्ड क्र. 21 एवं 22 का पट्टा वितरण घंटाघर मैदान के पास चौपाटी में किया गया। वार्ड क्र. 23 कृष्णा नगर के दुर्गा पंडाल मंच से पट्टा वितरण किया गया और वार्ड क्र. 07, 08, 10 का पट्टा वितरण का कार्यक्रम सीतामढ़ी चौक के पास आयोजित किया गया। पट्टा वितरण के दौरान महिलाओं में खासा उत्साह देखा गया।

इस मौक के पर महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्याम सुंदर सोनी, पूर्व सभापति संतोष राठौर, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, अवधेश सिंह, सपना चौहान, यशवंत चौहान, रवि चंदेल, विकास अग्रवाल, सुकसागर निर्मलकर, अनुज जायसवाल, शशी अग्रवाल, विजय यादव, सुनीता तिग्गा, संतोष लांझेकर, दुकालु श्रीवास, शेख नाजीर, राकेश तांती, राकेश चौहान, गजानंद साहू, देव जायसवाल, राजमति यादव, सहित वार्डवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular