Monday, December 11, 2023
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: राजस्व मंत्री ने अपना वादा पूरा किया.. झुग्गी झोपड़ी वासियों को...

कोरबा: राजस्व मंत्री ने अपना वादा पूरा किया.. झुग्गी झोपड़ी वासियों को पट्टा दिये जाने से लोगों में खुशी एवं उत्साह

कोरबा (BCC NEWS 24): झुग्गी झोपड़ी वासियों को पट्टा दिये जाने से लोगों में खुशी एवं उत्साह देखा जा रहा है। उपरोक्त उद्गार वार्ड क्र. 49 अगारखार में घर-घर कांग्रेस अभियान के तहत ली गई बैठक में पूर्व सभापति संतोष राठौर ने व्यक्त किये। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्रालय ने गहन अध्ययन और विधि सम्मत तरीके से झोपड़ पट्टी में रहने वाले परिवारों को स्थायी पट्टा देने की योजना बनाई और इसका क्रियान्वयन भी शुरू किया है। पंद्रह हजार से भी अधीक पट्टे बांटे जाने का सिलसिला प्रारंभ कर दिया गया है।

बैठक में उपस्थित ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के प्रयासों से औद्योगिक प्रतिष्ठनों को आबंटित भूमि पर भी बड़ी संख्या में लोग बसे हुए हैं। कुछ औद्योगिक प्रतिष्ठनों ने राज्य सरकार को जमीन सरेंडर कर दी थी, ऐसी जमीन पर बसे लोगों को पट्टे का लाभ मिल रहा है। जिन औद्योगिक प्रतिष्ठनों ने जमीन सरेंडर नहीं की है उनसे राज्य सरकार चर्चा कर रही है और जल्द ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा।

बंटी शर्मा ने कहा कि ये परिवार राज्य सरकार एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के प्रति कृतज्ञ हैं। पार्षद रोपा तिर्की ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में ऐसे परिवार भी हैं जिन्हें पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान पट्टा दिया गया था, उनके पट्टों का नवीवीकरण किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में 15 वर्षों तक भाजपा की सरकार रही, लेकिन झोपड़-पट्टी में रहने वाले परिवारों को पट्टा देकर उन्हें जमीन का मालिकाना हक प्रदान करने की सुध नहीं ली गई। कांग्रेस ने वादा किया था झोपड़-पट्टी में रहने वाले परिवारों को पट्टा दिया जाएगा और यह वादा पूरा किया जा रहा है। बैठक में प्रमुख रूप से उपस्थित रहने वालों में बी. लकरा, जितेन्द्र कंवर, सी व्ही एस कुजुर, सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासी शामिल थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular