Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: 02 करोड़ 62 लाख रू. की सौगात दी उद्योग मंत्री ने

KORBA: 02 करोड़ 62 लाख रू. की सौगात दी उद्योग मंत्री ने

  • होगा बीटी रोड निर्माण, 04 वार्डो में उद्यानों का होगा निर्माण, जीर्णोद्धार, विकास कार्य

कोरबा: उद्योग, वाणिज्य एवं श्रम मंत्री श्री लखनलाल देवांगन ने आज नगर पालिक निगम कोरबा के 02 करोड 62 लाख रूपये के विकास कार्यो का भूमिपूजन मुख्य अतिथि के रूप में किया। इन कार्यो में वार्ड क्र. 18 एवं 29 में बीटी रोड का निर्माण कार्य तथा वार्ड क्र. 28, 16, 33, 22 में उद्यानों का जीर्णोद्धार व विकास कार्य किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पार्षद नरेन्द्र देवांगन, प्रतिभा शर्मा तथा अनुज जायसवाल ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दी।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा एन.सी.ए.पी. मद अंतर्गत वार्ड क्र. 28 अंतर्गत आर.पी.नगर फेस-01 दशहरा मैदान के समीप 35 लाख 21 हजार रूपये की लागत से उद्यान का निर्माण कार्य, वार्ड क्र. 16 कोहड़िया जलउपचार संयंत्र के सामने 45 लाख 90 हजार रूपये की लागत से उद्यान का निर्माण कार्य, वार्ड क्र. 33 रामपुर में 17 लाख 23 हजार रूपये की लागत से उद्यान का विकास कार्य, वार्ड क्र. 22 अंतर्गत 47 लाख 51 हजार रूपये की लागत से कटहल गार्डन का सौदंर्यीकरण व विकास कार्य तथा बरबसपुर डम्पिंग यार्ड में 25 लाख रूपये की लागत से फेंसिंग सहित वृक्षारोपण आदि कार्य किया जाएगा। इसी प्रकार 15वें वित्त आयोग अंतर्गत 27 लाख 22 हजार रूपये की लागत से वार्ड क्र. 18 पानी टंकी से दारू दुकान तक बीटी रोड का निर्माण तथा 14वें वित्त आयोग अंतर्गत 64 लाख 25 हजार रूपये की लागत से वार्ड क्र. 29 कोसाबाड़ी में पोड़ीबहार में बीटी रोड का निर्माण कार्य कराया जाएगा। प्रदेश के उद्योग वाणिज्य एवं श्रम मंत्री श्री लखनलाल देवांगन ने आज मुख्य अतिथि के रूप में अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान करते हुए इन सभी विकास कार्यो का भूमिपूजन किया।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विश्व में भारत की गरिमा बढ़ाई

उद्योग मंत्री श्री लखनलाल देवांगन ने इस अवसर पर दिए गए अपने उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने विगत 10 वर्षो के कार्यकाल में विश्व पटल पर भारत की गरिमा को बढ़ाया है, आज हर क्षेत्र में भारत प्रगति कर रहा है तथा   प्रधानमंत्री श्री मोदी अगुवाई में हो रहे देश के चहुमुखी विकास का लोहा आज विश्व के बडे़-बडे़ देश मान रहे हैं। उन्होने कहा कि जनता जनार्दन के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ में फिर हमारी सरकार बनी है तथा एक सज्जन व्यक्ति प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं जो आप जनता जनार्दन के सुख-दुख की चिंता निरंतर करते हैं। उन्होने कहा कि जहॉं तक कोरबा के विकास का प्रश्न है तो बिना भेदभाव के सभी वार्डो में जनता जनार्दन की इच्छा एवं वहॉं के जनप्रतिनिधियों की इच्छा के अनुरूप कार्य होंगे, पूर्व में मैं जब महापौर था, तब आर.पी.नगर गार्डन की बाउण्ड्रीवाल बनी थी किन्तु इसके बाद यहॉं पर कोई कार्य नहीं हुआ जो दुर्भाग्यपूर्ण है किन्तु आज खुशी है कि अब यहॉं पर सर्वसुविधायुक्त गार्डन बनेगा।

इस अवसर पर सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी ने कहा कि कोरबा एक औद्योगिक नगर है, यहॉं प्रदूषण की समस्या है, प्रदूषण की समस्या से निपटने प्रत्येक वार्ड में उद्यानों का निर्माण हो रहा है, इन उद्यानों का रखरखाव भी आवश्यक है, उन्होने कहा कि कोरबा के चहुंमुखी विकास में उद्योग मंत्री श्री लखनलाल देवांगन का पूरा आशीर्वाद मिलेगा, यह सुनिश्चित है। इस अवसर पर पार्षद श्री नरेन्द्र देवांगन ने कहा कि केबिनेट मंत्री श्री लखनलाल देवांगन के मार्गदर्शन में कोरबा नगर निगम के सभी वार्डो में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य होंगे, लोगों की समस्याएं सर्वप्राथमिकता के साथ दूर की जाएंगी, यह सुनिश्चित है। पार्षद श्री अनुज जायसवाल ने कहा कि कटहल गार्डन कबाड के डम्पिंग यार्ड के रूप में है, अब उसका जीर्णोद्धार होगा, सुंदर गार्डन बनेगा, मैं इसके लिए उद्योग मंत्री जी को धन्यवाद देता हूॅं।

इस अवसर पर सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी के साथ ही पार्षद नरेन्द्र देवांगन, पार्षद प्रतिभा शर्मा, अनुज जायसवाल, चन्द्रलोक सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रफूल्ल तिवारी, पूर्व पार्षद राधेलाल यादव, नरेन्द्र पाटनवार, निखिल शर्मा, आलोक डागा, छन्नू सिंह, मनमोहन जैन, कार्यपालन अभियंता एम.एन.सरकार, राहुल मिश्रा, बी.एल.राठौर, विजय राखोंडे, रामू पाण्डेय आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular