Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: BJP प्रत्याशी की गाड़ी से साढ़े 11 लाख कैश जब्त... पाली-तानाखार...

कोरबा: BJP प्रत्याशी की गाड़ी से साढ़े 11 लाख कैश जब्त… पाली-तानाखार से उम्मीदवार रामदयाल उइके पर पैसे बांटने का शक; नहीं दिखा पाए कोई दस्तावेज

कोरबा: जिले की पसान थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान पाली-तानाखार से भाजपा प्रत्याशी रामदयाल उइके की गाड़ी से साढ़े 11 लाख रुपए बरामद किए हैं। आशंका है कि ये रकम ग्रामीणों को बांटने के लिए ले जाई जा रही थी। रुपयों को जब्त कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी रामदयाल उइके पसान क्षेत्र के ग्राम झुनकीडी में ग्रामीणों का वोट हासिल करने के लिए पैसा बांटने जा रहे थे। इस दौरान सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गाड़ी को रुकवाया। तलाशी लेने पर पुलिस को गाड़ी से 11 लाख 50 हजार रुपए कैश मिला। उचित दस्तावेज नहीं दिखाने पर पुलिस ने सारा पैसा जब्त कर लिया।

वाहन चेकिंग करने के दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में कैश मिले।

वाहन चेकिंग करने के दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में कैश मिले।

गोंगपा नेता को मिली पैसे बांटने की जानकारी

मामला बुधवार रात का पाली-तानाखार के मुखवा पंचायत गांव का बताया जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी रामदयाल उइके देर रात करीब 1 बजे 4 गाड़ियों में अपने समर्थकों के साथ यहां पहुंचे थे। इसकी जानकारी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष शिवराम मरकाम को मिली तो उन्होंने पैसे बांटे जाने की आशंका हुई।

गोंगपा नेता ने ही दी पुलिस को सूचना

शिवराम मरकाम का कहना है कि उन्होंने मौके पर जाकर देखा कि वहां चार गाड़ियों में 15 से 20 लोग मौजूद थे। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना अपने साथी कार्यकर्ताओं को दी। लेकिन उनके यहां पहुंचने से पहले लोग भागने लगे। इसके बाद गोंगपा कार्यकर्ताओं ने ग्राम झुनकीडीह में इनकी गाड़ियों को रोड ब्लॉक कर रोका और पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

तलाशी में मिली साढ़े 11 लाख रुपए की रकम

सूचना पर पसान पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध गाड़ी की तलाशी ली। बताया जा रहा है कि गाड़ी में बीजेपी प्रत्याशी रामदयाल उइके भी बैठे हुए थे। तलाशी लेने पर उसमें से 5-5 लाख के दो बंडल, ड्राइवर की जेब से 50 हजार का बंडल और रामदयाल उइके के बेटे के पास से 1 लाख रुपए मिले हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि पैसे जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular