Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: समय पर हो स्कूल का संचालन, अनुपस्थित शिक्षको पर करें कार्यवाही-...

कोरबा: समय पर हो स्कूल का संचालन, अनुपस्थित शिक्षको पर करें कार्यवाही- कलेक्टर

  • कलेक्टर ने ली शिक्षा विभाग सहित आदिवासी विकास विभाग की बैठक

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर अजीत वसंत ने आज शिक्षा विभाग, आदिवासी विकास विभाग, खेल एवं युवा कल्याण विभाग सहित परियोजना अधिकारी, साक्षर भारत और समग्र शिक्षा तथा विकासखंड शिक्षा अधिकारी की बैठक ली। उन्होंने शिक्षा अधिकारी जी.पी.भारद्वाज को निर्देशित किया कि जिले में सभी स्कूलों का संचालन समय-सारिणी के अनुरूप हो। बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए उन्होंने जिले में शिक्षा व्यवस्था को गुणवत्तामूलक बनाने के निर्देश दिए।

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री वसंत ने शैक्षणिक संस्थान अन्तर्गत निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले में जहां भी अतिशेष शिक्षक हैं उनका समायोजन अन्य विद्यालयों में किया जाये। कलेक्टर ने विशेष पिछड़ी जनजाति परिवारों के अन्तर्गत 12 वीं उत्तीर्ण बेरोजगारों को स्कूलों में अध्यापन के लिए अतिथि शिक्षक के रूप में रखें। उन्होंने निर्देशित किया कि स्कूलों में मध्यान्ह भोजन का वितरण नियमित तथा गुणवत्तायुक्त हो। कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जिले में शिक्षा के स्तर और बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास करने तथा नवाचार को अपनाने के निर्देश दिए। इस दौरान निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी, डीएमसी मनोज पाण्डेय, खेल अधिकारी आदि उपस्थित थे।

छात्रावास अधीक्षक भी लेंगे क्लास

कलेक्टर ने जिले के सभी आश्रम तथा छात्रावासों का संचालन व्यवस्थित तथा शासन के निर्धारित मानकों के आधार पर संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि आश्रम तथा छात्रावासों में नियमित साफ-सफाई, मेनू अनुसार भोजन तथा समय पर खेल, अध्यापन एवं अन्य गतिविधियां संचालित हो। उन्होंने अधीक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए कम से कम दो पीरियड पढ़ाने के निर्देश भी दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular