Wednesday, October 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : अर्धनग्न जली लाश की हुई पहचान, मां ने प्रेम-प्रसंग के...

कोरबा : अर्धनग्न जली लाश की हुई पहचान, मां ने प्रेम-प्रसंग के चलते हत्या की जताई आशंका, रायपुर का रहने वाला था युवक

कोरबा: जिले के पाली थाना अंतर्गत रंगोले नाला के पास 4 दिन पहले मिली अर्धनग्न जली लाश की पहचान शोएब खान के रूप में की गई है। मृतक शोएब खान रायपुर के मौदहा पारा क्षेत्र का रहने वाला था। इस मामले में शोएब खान की मां ने शेखर साहू नाम के युवक पर हत्या का शक जताया है। रायपुर पुलिस ने शेखर साहू और उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, रायपुर निवासी मुन्नी खान ने मृतक की पहचान अपने बेटे शोएब खान (22 साल) के रूप में की है। मृतक की मां मुन्नी खान बताया कि शोएब ई-रिक्शा चलाता था। ईद से पहले बेटे ने 300 रुपए मांगे थे। उसकी दोस्ती बिलासपुर निवासी शेखर साहू से थी।

शेखर साहू से बिलासपुर में हुई थी शोएब की पहचान

मुन्नी खान ने बताया कि बिलासपुर में उसकी बहन और शोएब की मौसी रहती है। इस कारण वह बिलासपुर आता-जाता रहता था। इस दौरान मौसी के पड़ोस में रहने वाले शेखर साहू नाम के युवक से बेटे शोएब की पहचान हुई थी। शोएब उसके घर भी आने-जाने लगा था। शोएब अधिकतर समय बिलासपुर में रहता था।

शोएब बिलासपुर में अपनी मौसी के यहां आना-जाना करता था, जहां युवक शेखर से मुलाकात हुई थी।

शोएब बिलासपुर में अपनी मौसी के यहां आना-जाना करता था, जहां युवक शेखर से मुलाकात हुई थी।

बेटे ने कहा- शेखर और उसकी पत्नी होंगे मौत के जिम्मेदार

मृतक की मां ने बताया कि सोमवार 8 अप्रैल को उसका बेटा बिलासपुर में मौस के घर से निकला, उस दिन उसने फोन कर बताया कि मैं किसी काम से रायपुर आ रहा हूं। अगर उसे कुछ होता है तो शेखर और उसकी पत्नी और अन्य साथी जवाबदार होंगे। इन सभी की शिकायत पुलिस से कर देना। बेटे का कहना था कि उसकी मौत भी हो सकती है। उसके बाद से बेटे का मोबाइल बंद हो गया था।

मोबाइल बंद मिलने के कारण मां मुन्नी खान ने लापता होने की शिकायत रायपुर में पुलिस से की थी। जांच के दौरान पता चला कि शोएब खान की लाश कोरबा के पाली थाना क्षेत्र में मिली है, जहां शव को देखकर उसने पहचान लिया। मृतक की मां ने आरोप लगाया है कि शेखर की पत्नी के साथ प्रेम-प्रसंग के चलते उसकी हत्या हुई है। फिलहाल रायपुर पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

शोएब की मां मुन्नी खान ने शेखर और उसकी पत्नी पर मौत का संदेह जताया है।

शोएब की मां मुन्नी खान ने शेखर और उसकी पत्नी पर मौत का संदेह जताया है।

इस मामले में रायपुर पुलिस ने पहले ही युवक शेखर साहू और उसकी पत्नी सहित एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद मौत की असली वजह सामने आ पाएगी। वहीं पाली थाना पुलिस के द्वारा इस मामले में मर्ग कायम किया गया था और हत्या की आशंका के आधार पर प्रकरण की जांच की जा रही थी।

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि 4 दिन पहले रंगोले तेंदूभांठा मार्ग पर निर्मित पुल के नीचे एक युवक की अधजली लाश मिली थी। कुछ ग्रामीण सड़क पर बने पुल की ओर आए थे, जहां ग्रामीणों की नजर पुल के नीचे पड़ी लाश पर गई थी। देखने पर पता चला कि शव किसी युवक का है और आग में जलाने की कोशिश की गई है। पुलिस, फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉड की टीम मामले की जांच कर रही थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular