Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: अयोध्या में रामलला दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की निकाली गई पर्ची...

KORBA: अयोध्या में रामलला दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की निकाली गई पर्ची…

  • 146 यात्रियों का किया गया चयन

कोरबा (BCC NEWS 24): छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना श्री रामलला दर्शन योजना अन्तर्गत आज कोरबा जिले से अयोध्या जाने वाले तीर्थ यात्रियों का चयन किया गया। कलेक्टर श्री अजीत वसंत और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संबित मिश्रा की मौजूदगी में आवेदन करनेवाले तीर्थ यात्रियों का चयन जनप्रतिनिधियों और आवेदकों के माध्यम से पर्ची निकालकर किया गया। जिले में कुल 327 लोगों ने आवेदन किए थे, जिसमें से 146 का चयन किया गया।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में रामलला दर्शन योजना अंतर्गत पात्र तीर्थ यात्रियों की पर्ची लॉटरी पद्धति से निकाली गई। ग्रामीण क्षेत्रों से कुल 272 लोगों ने और शहरी क्षेत्र से 55 लोगों ने आवेदन किया था। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र से 110 और शहरी क्षेत्र से 36 का चयन रामलला दर्शन योजना के लिए किया गया है। कलेक्टर श्री अजीत वसंत ने तीर्थ यात्रियों के चयन के दौरान पारदर्शिता अपनाते हुए नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। समाज कल्याण विभाग की उप संचालक श्री सिनीवाली गोयल ने बताया कि रामलला दर्शन योजना के लिए चयनित तीर्थ यात्रियों को आगामी दो दिवस 08 मार्च तक चिकित्सा प्रमाण पत्र जमा करना होगा। चयनित तीर्थ यात्रियों द्वारा पूर्व में जहां आवेदन किया गया था वहां चिकित्सा प्रमाण पत्र जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र से 27 और शहरी क्षेत्र से 10 का नाम प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। चयनित तीर्थ यात्री द्वारा अयोध्या नहीं जाने पर प्रतीक्षा सूची में शामिल लोगों का चयन किया जाएगा।

11 मार्च को बिलासपुर से रवाना होंगे तीर्थ यात्री

कोरबा जिले से चयनित रामलला दर्शन योजना अंतर्गत चयनित सभी 146 यात्री 11 मार्च को बिलासपुर रेलवे स्टेशन से दोपहर 01 बजे रवाना होंगे। 40 यात्रियों के पीछे 01 कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। 65 वर्ष से अधिक आयु वाले तीर्थ यात्री अपने साथ एक सहायक रख सकेंगे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular