Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : जिला अस्पताल के आवासीय परिसर में घुसा सांप, फुफकार की...

कोरबा : जिला अस्पताल के आवासीय परिसर में घुसा सांप, फुफकार की आवाज पर लोगों की पड़ी नजर, स्नेक कैचर ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

कोरबा: जिला मेडिकल अस्पताल के आवासीय परिसर से 5 फिट का विशालकाय कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया। सांप के फुफकारने की आवाज पर लोगों को संदेह हुआ। इसके बाद जैसे-तैसे हिम्मत कर के लोगों ने पास जाकर देखा तो एक किनारे पर सांप बैठा हुआ दिखाई दिया।

सांप के देखे जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने डॉक्टर झलारिया को इसकी जानकारी दी। बिना देरी किए डॉक्टर झलारिया ने वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख और स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को आवासीय परिसर में सांप देखे जाने से अवगत कराया।

सांप को रेस्क्यू कर डिब्बे में बंद किया

जितेंद्र सारथी ने बालको क्षेत्र में होने की बात कहीं और तब तक सांप पर नजर बनाए रखने की बात कही। थोड़ी देर बाद जिला अस्पताल परिसर पहुंचे जितेंद्र सारथी ने मौके से भीड़ को दूर किया। इसके बाद फन फैलाए बैठे कोबरा को बड़ी सावधानी से रेस्क्यू कर डिब्बे में बंद किया। जितेंद्र सारथी ने सांप को जंगल में छोड़ दिया, तब जाकर आस-पास के लोगों ने राहत की सांस ली।

सांप के काटने पर झाड़-फूंक न करवाएं

जिला अस्पताल के डीन डॉ अविनाश मिश्राम और डॉक्टर झलारिया ने वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी का धन्यवाद किया। इस दौरान डॉक्टर झलारिया ने आम जनों से अनुरोध किया कि जब भी सांप के काटने की घटना हो तो अस्पताल पहुंचे। सांप के काटने पर झाड़-फूंक न करवाएं।

स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी ने बताया कि समय रहते लोगों की सांप पर नजर पड़ गई। अगर सांप ने किसी को डस लिया होता तो शायद उसकी मौत भी हो सकती थी। समय रहते उसे पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular