Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: SP ने थाना-चौकी प्रभारियों की ली बैठक... जिले में कानून व्यवस्था...

कोरबा: SP ने थाना-चौकी प्रभारियों की ली बैठक… जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के दिए निर्देश, कहा- लंबित अपराध व शिकायतों को जल्द सुलझाएं

कोरबा में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों की ली बैठक।

KORBA: कोरबा में कानून व्यवस्था बनाए रखने व गुंडे एवं बदमाश प्रवृति के लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कर्रवाई करने को लेकर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बैठक ली। इस बैठक में समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारीगण और थाना/चौकी प्रभारी शामिल रहे।

मीटिंग में पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि जिले में कानून का भय दिखना चाहिए। गुंडे एवं बदमाश प्रकृति के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं जनता के साथ अच्छे तरीके से व्यवहार किया जाना चाहिए। उन्होंने सभी अफसरों से कहा कि आचार संहिता प्रभावशील है, लघु एवं प्रतिबंधात्मक कार्रवाई जारी रखें।

मीटिंग में एजेंडा अनुरूप थानों के लंबित अपराध, शिकायत, मर्ग, लघु एवं प्रतिबंधात्मक कार्रवाईयों का विश्लेषण किया। अधिकारियों को थानों के लंबित अपराध, शिकायतों का अधिक से अधिक निराकरण करने का लक्ष्य दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना/चौकी को नशा, अवैध शराब गांजा के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में शामिल थाना व चौकी के प्रभारी।

बैठक में शामिल थाना व चौकी के प्रभारी।

जीरो टॉलरेंस की नीति पर जोर देने की समझाइश

बैठक में अपने-अपने थाने चौकी परिसर की साफ-सफाई और रख-रखाव पर ध्यान देने के साथ ही थाने चौकी के रजिस्टर डायरियों का बेहतर तरीके से रखरखाव किया जाए। पेट्रोलिंग और रात्रि गश्त का कड़ाई से पालन किया जाए। महिला एवं बच्चों से संबंधित अपराधों में त्वरित एवं कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर जीरो टॉलरेंस की नीति पर जोर देने की समझाइश दी गई।

लंबित शिकायतों का जल्द निराकरण करने के निर्देश

वरिष्ठ कार्यालय से मिले शिकायतों की जांच कर तत्काल रिपोर्ट भेजने व थाना प्रभारियों को थाने मे मिली शिकायतों तथा साइबर टीप लाइन प्रकरणों एवं ऑनलाइन ठगी प्रकरणों का समय पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने पहले के लंबित मामलों का शत-प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश सहित लंबित शिकायतों का अभियान चलाकर निराकरण करने के निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular