Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: जिला अस्पताल से चोरी बच्चा बरामद... आरोपी महिला गिरफ्तार, बच्चे को...

कोरबा: जिला अस्पताल से चोरी बच्चा बरामद… आरोपी महिला गिरफ्तार, बच्चे को पानी पिला-पिलाकर रखा था जिंदा; दूध लेने जाने पर पकड़े जाने का था डर

कोरबा: जिले में 48 घंटे के बाद पुलिस ने जिला अस्पताल से लापता बच्चे को ढूंढ लिया है। बच्चा चोरी करने वाली आरोपी महिला हरिमा पंडो (27 वर्ष) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्चे को कोरबी चौकी क्षेत्र के लाद गांव से बरामद किया गया है। आरोपी ने बताया कि उसने बच्चे को पानी पिला-पिलाकर रखा था। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुरुडीह निवासी अंजू यादव तबीयत खराब होने के कारण जिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती थी। उसके साथ उसका 4 महीने का बेटा भी था। इस दौरान एक अनजान महिला अक्सर अस्पताल में आती थी और अंजू के बच्चे को खिलाया करती थी। उसने बताया था कि उसका भी कोई परिजन अस्पताल में भर्ती है। वो उसी को देखने के लिए रोज अस्पताल आती है।

बालकोनगर निरीक्षक मंजुषा पांडेय बच्चे को बरामद कर ले जाती हुई।

बालकोनगर निरीक्षक मंजुषा पांडेय बच्चे को बरामद कर ले जाती हुई।

परिवार के साथ घुल-मिल गई थी आरोपी

आरोपी महिला बच्चे की नानी के साथ भी काफी घुल-मिल कर बात करती थी। ऐसे में किसी को भी उस पर शक नहीं हुआ। गुरुवार को भी उसने बच्चे को खिलाने के बहाने अपनी गोद में उठाया। कुछ देर इधर-उधर घुमाने के बाद मौका देखकर अस्पताल से फरार हो गई। काफी देर तक बच्चा जब उसकी मां अंजू को नजर नहीं आया तो उसने महिला की तलाश शुरू की।

सीसीटीवी में दिखी महिला आरोपी

परेशान परिजनों ने तुरंत अस्पताल प्रबंधन से भी संपर्क किया। लेकिन बच्चा नहीं मिला जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इधर बच्चा चोरी की घटना की जानकारी मिलने पर प्रबंधन और पुलिस भी सन्न रह गई।

मौके पर तुरंत सिविल लाइन थाना पुलिस, क्राइम स्क्वॉड और जिला अस्पताल के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जब अस्पताल का सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो आरोपी महिला बच्चे को ले जाती हुए दिखाई दी। आरोपी महिला गुलाबी रंग के कपड़े पहने हुए दिखाई दी थी। बच्चे की मां और परिजनों ने सीसीटीवी फुटेज देखकर उसकी पहचान की।

बालकोनगर निरीक्षक मंजुषा पांडेय ने बच्चे की मेडिकल जांच करवाई। बच्चा स्वस्थ।

बालकोनगर निरीक्षक मंजुषा पांडेय ने बच्चे की मेडिकल जांच करवाई। बच्चा स्वस्थ।

घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में मच गया था हड़कंप

कोरबा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से बच्चा चोरी हो जाने की घटना से स्वास्थ्य विभाग भी काफी परेशान था। आनन-फानन में सिविल लाइन पुलिस थाना और साइबर सेल की टीमें गठित करने के साथ उन्हें खोजबीन की जिम्मेदारी दी गई। एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के अंतर्गत आने वाले लाद गांव में दबिश देकर एक महिला के कब्जे से बच्ची को बरामद किया गया है।

बालकोनगर निरीक्षक मंजुषा पांडेय के हाथ में जिला अस्पताल कोरबा से चोरी हुआ बच्चा। बच्चे को मां को सौंपा गया।

बालकोनगर निरीक्षक मंजुषा पांडेय के हाथ में जिला अस्पताल कोरबा से चोरी हुआ बच्चा। बच्चे को मां को सौंपा गया।

पानी पिला-पिलाकर बच्चे को रखा गया

आरोपी महिला से पूछताछ की जा रही है। बच्चे की हालत फिलहाल ठीक है। आरोपी महिला का नाम हरिमा पंडो (27 वर्ष) निवासी पांडवपारा है। आरोपी ने बताया कि बच्चे को पानी पिला-पिलाकर जिंदा रखा गया था। महिला को डर था कि अगर वो दूध लाने के लिए बाजार में निकलती है, तो पुलिस उसे पकड़ लेगी।

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के डीन डॉक्टर अविनाश मेश्राम ने बताया कि पुलिस के सहयोग से यह सफलता मिली है। बच्चे की मेडिकल जांच की गई है। उन्होंने लोगों से अपने सामानों और बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखने की अपील की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular