Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का हुआ सम्मान, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल...

कोरबा: शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का हुआ सम्मान, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल हुए शामिल…

कोरबा (BCC NEWS 24): अग्रसेन कन्या महाविद्यालय का स्थापना दिवस व शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों का सम्मान समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित हुआ। श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ. शासन के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि श्री अग्रसेन शिक्षण समिति महाविद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष  छेदी लाल अग्रवाल व कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया के द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ माता सरस्वती व अग्रसेन महाराज की पूजा अर्चना व पूर्व राश्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृश्ण के तैल्य चित्र पर दीपप्रज्वलन के साथ प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर छ ग शासन के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि हर व्यक्ति शिक्षको से प्रभावित रहता है । स्कूल से कालेज तक की डिग्रिया हासिल करने तक शिक्षकों से षिक्षा ली जाती है। हमे शिक्षकों का सम्मान करना हमारा दायित्व है। गौ सेवा, षिक्षण के क्षेत्र में सामाजिक क्षेत्र में अग्रवाल सभा सेवा भाव से कार्य कर रही है।

अग्रवाल सभा समाजिक कार्य में हर क्षेत्र में सहयोग कर रही है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि छेदी लाल अग्रवाल ने कहा शिक्षकों का कार्य अच्छे नागरिक बनाना होता है। बच्चे उनके बात का अनुसरण करते हैं। महाविद्यालय स्थापना
दिवस पर बधाई दी। इस अवसर पर अग्रवाल सभा अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने कहा शिक्षक दिवस के अवसर पर में सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को हार्दिक शुभकामनाऐं देता हॅू। वे हमारे स्कूल एवं महाविद्यालय के रीढ की हड्डी हैं। बच्चों का भविष्य बनाते हैं। श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के शिक्षण समिति अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा सभी को स्थापना दिवस व षिक्षक दिवस की शुभकामना प्रेषित की तथा महाविद्यालय में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कारों की घोषणा की। इस अवसर पर अग्रसेन पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष जयराम बंसल ने अपने उद्बोधन में कहा कि अग्रवाल सभा में निर्णय हुआ कि महाविद्यालय की स्थापना की गई। इस अवसर पर शिक्षक दिवस व स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई दी।

इसके साथ ही श्री अग्रसेन पब्लिक स्कूल, श्री अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं का शाल व श्रीफल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्राओं को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष का भी सम्मान किया गया। महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा नृत्य व मंचीय नाटक का प्रदर्शन किया गया। राश्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूक अभियान में नाटक का प्रस्तुति की गई । जिसमें मतदाताओं का न केवल जागरूक किया गया बल्कि उनके मतदान के महत्व को भी समझाया गया। आने वाले समय में वह मतदान कर सके। इस अवसर पर अग्रवाल सभा के पूर्व अध्यक्ष महावीर प्रसाद अग्रवाल अग्रवाल सभा के  सचिव शिव अग्रवाल, उपाध्यक्ष बजरंग अग्रवाल कोशाध्यक्ष जितेन्द्र अग्रवाल, रामस्वरूप अग्रवाल, श्याम लाल अग्रवाल , भगवान दास अग्रवाल, रामसेवक अग्रवाल, बद्री प्रसाद मोदी,  इंजि राज अग्रवाल ,श्रीमती आभा अग्रवाल, श्रीमती उमा बसंल, श्रीमती भगवती अग्रवाल व अग्रबंधु गण व भारी संख्या में विद्यालय महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाऐं एवं छात्राऐं उपस्थित थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular