Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हाथी ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला... बस्ती की ओर आ...

कोरबा: हाथी ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला… बस्ती की ओर आ रहे दंतैल को वन विभाग ने घंटों मशक्कत के बाद वापस खदेड़ा; गांवों में अलर्ट जारी

कोरबा: जिले के कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज के चोटिया नवापारा में दंतैल हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। दंतैल हाथी पिछले एक हफ्ते में इस क्षेत्र में एक के बाद एक 4 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है।

जानकारी के मुताबिक, मंगल साय (65) शुक्रवार रात लगभग 8 बजे गांव की बस्ती से लगे जंगल में शौच के लिए गया हुआ था। इस दौरान दंतैल हाथी ने उस पर हमला कर दिया। हमले में बुजुर्ग मंगल साय ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद हाथी बस्ती की ओर आने लगा, तो उसकी चिंघाड़ सुनकर ग्रामीण दहशत में आ गए और इसकी सूचना वन विभाग को दी।

वन विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा।

वन विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा।

वन विभाग ने लोगों को सावधान रहने की दी है सलाह

सूचना मिलते ही शुक्रवार देर रात ग्रामीण और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा। फिलहाल उसके मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है। विभाग ने आसपास के गांवों में मुनादी करवाकर लोगों को सावधान रहने और जंगल में जाने से मना किया है। विभाग ने हाथी का फोटो-वीडियो लेने की कोशिश करने से भी मना किया है।

दंतैल हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत हो गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

दंतैल हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत हो गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

झुंड से अलग विचरण कर रहा है दंतैल हाथी

बता दें कि ये दंतैल हाथी इस इलाके में लगभग 4 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। उसने फसलों को भी बर्बाद कर दिया है। ये दंतैल हाथी 45 हाथियों के झुंड से अलग हो गया है। हाथियों के हमले से लगातार मौत के बाद ग्रामीण डरे-सहमे हैं।

कटघोरा DFO कुमार निशांत ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के टीम को रवाना कर दिया गया था। मृतक के परिजनों को शासन से मिलने वाली तत्काल सहायता राशि दे दी गई है। फिलहाल लोगों को सावधान रहने और जंगल जाने से मना किया जा रहा है। दंतैल हाथी झुंड से अलग और हिंसक है। उन्होंने कहा कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular