Wednesday, June 26, 2024
Homeकवर्धाकोरबा : झुंड से बिछड़े हाथी ने मचाया उत्पात : देर रात...

कोरबा : झुंड से बिछड़े हाथी ने मचाया उत्पात : देर रात गांव में घुसा, घर में की तोड़फोड़, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा में झुंड से बिछड़े हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी देर रात गांव में घुस आया और एक मकान पर कब्जा कर लिया। हाथी बाड़ी को रौंदते हुए काफी देर तक घर के आसपास घूमता रहा। घर वालों ने किसी तरह घर से भागकर अपनी जान बचाई।

सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन अमले ने कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा।

गांव में हाथी को देख मचा हड़कंप

घटना कटघोरा वन मंडल के ऐतमानगर रेंज के बंजारी गांव की है। गांव में हाथी को देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना वन विभाग को दी गई। वन अमला मौके पर पहुंचा और हाथी को जंगल की ओर खदेड़ने रेस्क्यू शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा गया। तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

गांव में हाथियों की आमद ने बढ़ाई मुश्किलें

बताया जा रहा है कि गांव के पास जंगल में 20 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हाथियों का झुंड काफी लंबे समय से इस इलाके में विचरण कर रहा है, जिस वजह से उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाथी पहले जंगल में ही रहते थे लेकिन अब कभी सड़क पर तो कभी गांव तक पहुंच जा रहे हैं।

झुंड से बिछड़ा हाथी देर रात गांव में घुस आया।

झुंड से बिछड़ा हाथी देर रात गांव में घुस आया।

गांव में दहशत का माहौल

ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों के कारण गांव में डर का माहौल बना हुआ है, वहीं कई बार रतजगा भी करना पड़ता है। बताया जा रहा है कि गांव में घुसा हाथी अपने झुंड से अलग हो गया है और अकेले ही जंगल में विचरण कर रहा है। झुंड से बिछड़ा हाथी गुस्सैल हाथी है और कभी भी कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है।

जंगलों में लगाए गए ट्रैकिंग कैमरे

वहीं वन विभाग का कहना है कि हाथियों पर लगातार उनकी नजर बनी हुई है। इसके लिए जंगलों में ट्रैकिंग कैमरे भी लगाए गए हैं। हाथियों के गांव के आसपास पहुंचने की सूचना पर मुनादी भी कराई जाती है, ताकि ग्रामीण सतर्क रहें।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular