Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: झमाझम बारिश में आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करने पहुंचे...

कोरबा: झमाझम बारिश में आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करने पहुंचे महापौर…

कोरबा (BCC NEWS 24): महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद को आज नागरिकों द्वारा शिकायत मिली की कि नालियों के पानी जमाव की वजह से अवरूद्ध होकर दुकानों के सामने आ रहा है, इस पर महापौर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए नगर पालिक निगम कोरबा के अधिकारियों को अवगत कराते हुए सफाई ठेकेदार को पानी के जाम की स्थिति को दूर करने हेतु निर्देशित किया।

महापौर श्री प्रसाद ने बताया कि छत्तीसगढ़ के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के सख्त निर्देश है कि शहर में बरसात के पानी से जमाव की स्थिति निर्मित न होने पावे। चूंकि कल शाम से ही शहर में हो रही बारिश से जहॉं बडे़-बडे़ स्लेब की वजह से कुछ स्थानों पर पानी के जमाव की स्थिति निर्मित हो गई थी, उसके निराकरण हेतु स्वयं महापौर प्रातः गिरते हुए पानी में वार्ड क्र. 13 में पहुंचकर स्थिति का त्वरित निराकरण कराया। इसी प्रकार से शारदा बिहार, चिमनीभट्ठा के लोगों द्वारा फोन पर उन्हें जानकारी दी गई कि नाली का पानी उनके घरों में घूस रहा है। उन बस्तियों में पहुंचकर महापौर ने देखा कि नाले में बने कलवर्ट की सेटरिंग व बांस बल्ली की वजह से जाम की स्थिति निर्मित हो रही थी, उससे निगम के अधिकारियों, ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा जाम की स्थिति से लोगों को निजात दिलवाई गई।

महापौर ने की लोगों से अपील – महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरों से निकलने वाले अपशिष्ट को अन्यत्र न फेंके, उसे स्वच्छता दीदियों को ही दें। बरसात के समय इनकी वजह से नालियों में जाकर नालियों में जाम की स्थिति बनती है, जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घरों में प्रयोग होने वाली प्लास्टिक पाऊच, पन्नियों को एकत्रित कर उसका उचित प्रबंधन करंे। भ्रमण के दौरान सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, वार्ड अध्यक्ष विनोद राठौर, रजनीश निषाद, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, निगम के अधिकारी कर्मचारी व सफाई ठेकेदार के साथ ही वार्डवासी उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular