Thursday, May 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: महापौर ने अयोध्यापुरी बस्ती का किया भ्रमण....

कोरबा: महापौर ने अयोध्यापुरी बस्ती का किया भ्रमण….

  • सफाई कार्य में उदासीनता पर ठेकेदार को लगाई फटकार

कोरबा (BCC NEWS 24): आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने दर्री जोन अंतर्गत आने वाले अयोध्यापुरी बस्ती क्षेत्र का पैदल भ्रमण कर वार्ड के साफ-सफाई व स्वच्छता संबंधी कार्यो का सघन रूप से निरीक्षण किया। उक्त अवसर पर उनके साथ जनप्रतिनिधिगण व निगम के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहेे।

महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने नगर पालिक निगम कोरबा के दर्री जोन क्षेत्रांतर्गत अयोध्यापुरी बस्ती के नवधा चौक, दुर्गा चौक, टावर लाईन मोहल्ला, अंबेडकर चौक, शारदा चौक के आसपास की बस्तियों में नाले-नालियों की साफ-सफाई की समस्या देखी तथा आम जनमानस की समस्याओं को उनसे जाना। कुछ स्थानों पर पुरानी नालियॉॅं टूटी हुई थी, कुछ स्थानों की नालियों के कव्हर निकले व टूटे होने की शिकायत बस्ती के लोगों ने की। इस पर महापौर श्री प्रसाद ने निराकरण के निर्देश तत्काल अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि बरसात के पूर्व सभी नाले-नालियों की साफ-सफाई का कार्य हो जाना चाहिये। इस दरम्यान नाली की सफाई के निरीक्षण के दरम्यान एक स्थान पर पानी एवं कचरों के जमाव को देखकर सफाई ठेकेदार द्वारा संतोषजनक जवाब न दिये जाने पर जमकर ठेकेदार को फटकर लगाई। वैसे तो पूर्व से ही नगर पालिक निगम कोरबा मंे स्वच्छता कार्यो का संपादन कराया जा रहा है, जिसमें राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा के विभिन्न वार्डो व बस्तियों में पहुंचकर साफ-सफाई कार्यो का जायजा लेने स्वयं पहुंचे थे। माननीय मंत्री महोदय ने स्वच्छता से जुडे़ अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित कर रखा है कि कोरबा के उन वार्डो का जहॉ बडे़ नाले हो व जो नालियॉ अधिक जाम की स्थिति की वजह से नालियों में पानी के भराव से बस्तियों में नालियों का पानी घरांें में घुसता है, ऐसे स्थानों को चिन्हित कर उनका बरसात के पूर्व निदान करने के निर्देश दिये गये हैं। इसी कड़ी में महापौर श्री प्रसाद आज अयोध्यापुरी बस्ती के स्थानीय नागरिकों से उनकी शिकायत जान कर उसके निदान की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को जल्द निराकरण करने का निर्देश दिया।

महापौर ने लोगों से जानी पानी की समस्या – वार्ड की महिलाओं ने कुछ स्थानों पर कहीं-कहीं पानी कम आता है तथा पानी की सप्लाई के समय को लेकर शिकायत की, भ्रमण के दौरान साथ में चल रहे जल आपूर्ति व्यवस्था देखने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को नियमित रूप से पानी की सप्लाई करने के लिए निर्देशित किया। अधिकारियों ने उन्हे बताया कि बिजली की सप्लाई कभी-कभी बाधित होने पर पानी के टंकी का भराव पर्याप्त नहीं हो पाने से कभी-कभी ऐसी समस्या उत्पन्न हो जाती है अन्यथा सप्लाई में किसी प्रकार की कमी नहीं रहती है।

स्थानीय नागरिकों से की भेंट मुलाकात कर जानी अन्य समस्याएं – महापौर श्री प्रसाद वार्ड में पैदल भ्रमण के दरम्यान लोगों से भेंट मुलाकात करते हुए उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा विकास  संबंधी कार्यो एवं अन्य आवश्यकताओं पर चर्चा की। उन्होने बताया कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के निर्देश हैं कि क्षेत्र के नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं से संबंधित सभी छोटी-बड़ी समस्याओं का त्वरित निदान किया जावे एवं लोगों को अनावश्यक रूप से किसी प्रकार की परेशानी न होवे़। इस मौके पर वार्डवासियों द्वारा बतायी गई छुट-पुट समस्याओं का मौके पर ही तुरंत निपटारा करने हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये।

भ्रमण के दरम्यान महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के साथ मेयर इन काउंसिल सदस्य सुनील पटेल, पार्षद अरूण वर्मा, एल्डरमेन मनीराम साहू, पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर, राजेन्द्र तिवारी, बिसाहूदास, राजेन्द्र ठाकुर, भुनेश्वर दुबे, सीमा कुर्रे, ज्योति राजपूत, महावीर यादव, रामरतन साहू, डॉ.डी.आर. नेताम, छत्रपाल सिंह कुर्रे, डमरू साहू, संदीप अग्रवाल, धनश्याम चौहान, मिनकेतन, चन्द्रिका, सुरेश ठाकुर के साथ अन्य वार्डवासी उपस्थित थे।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular