Wednesday, October 9, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : सोशल मीडिया में चल रहे टेंडर मैनेज संबंधी न्यूज भ्रामक...

KORBA : सोशल मीडिया में चल रहे टेंडर मैनेज संबंधी न्यूज भ्रामक व तथ्यहीन

  • निगम के अधिकारी कर्मचारियों की सतर्कता से ही खुली टेंडर के संदेहास्पद लिफाफे रिसीव कराने की पोस्टमैन की पोल

कोरबा (BCC NEWS 24): सोशल मीडिया में चलाई जा रही…. नगर निगम में टेंडर मैनेज का खेल…. पोस्टमैन पकड़ाया, अफसरों में हड़कंप…. संबंधी न्यूज में निगम अधिकारियों पर टेंडर मैनेज करने संबंधी आरोप पूर्णतः भ्रमपूर्ण एवं तथ्यों से परे हैं। निगम के अधिकारी कर्मचारियों की सतर्कता से ही पोस्टमैन द्वारा टेंडर के संदेहास्पद लिफाफे निगम में रिसीव कराने की पोल खुली हैं, इस प्रकरण में निगम के अधिकारियों पर लगाया गया टेंडर मैनेज संबंधी आरोप पूर्णतः गलत है। पोस्टमैन द्वारा लिखित में यह स्वीकार किया गया है कि लिफाफे खोलकर पुनःस्टेपलर लगाकर बंद किया जाना प्रतीत होता है।

यहॉं उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम कोरबा के रविशंकर नगर जोन के 10 कार्यो हेतु एवं कोरबा जोन के 03 कार्यो कुल 13 कार्यो हेतु आज 09 अक्टूबर को अपरांह 03 बजे तक निविदा जमा करने का समय निर्धारित था, पोस्टमैन द्वारा दोपहर 2.45 बजे एक साथ कुल 43 नग निविदा लिफाफे निगम में लाकर संबंधित लिपिक के पास रिसीव कराए जा रहे थे, इनमें से कुछ लिफाफों की स्थिति पर निगम के संबंधित लिपिक को संदेह हुआ तथा ऐसा प्रतीत हुआ कि लिफाफे खोलकर पुनः बंद किए गए हैं, इस तथ्य को गंभीरता से लेते हुए लिपिक ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया, अधिकारियों द्वारा पोस्टमैन से कड़ाई से पूछताछ की गई पोस्टमैन ने लिखित रूप में यह स्वीकार किया कि ’’ निविदा लिफाफा खोलकर पुनः स्टेपलर लगाकर बंद किया जाना प्रतीत होता है ’’ जिस पर अधिकारियों ने पोस्टमैन को कड़ी चेतावनी दी तथा भविष्य में संदेहास्पद निविदा लिफाफे निगम में रिसीव कराने का प्रयास न करने की हिदायत दी।

संदेहास्पद लिफाफे की निविदाएं होंगी निरस्त

निर्माण कार्यो की निविदा हेतु संदेहास्पद स्थिति के लिफाफे निगम में रिसीव कराने को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने निविदा लिफाफों का सूक्ष्मता से परीक्षण करने एवं त्रुटिपूर्ण पाए जाने पर संबंधित निविदाओं को निरस्त करने व पुनः निविदा किए जाने की कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित कार्यपालन अभियंताओं को दिए हैं। इसी प्रकार जिन निविदा लिफाफों की स्थिति संदेहास्पद पाई जाती है तथा लिफाफे खोलकर पुनः बंद किया जाना प्रतीत होता है, उनसे संबंधित ठेकेदारों पर भी नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पोस्टमैन के द्वारा संदेहास्पद स्थिति के निविदा लिफाफें निगम में रिसीव कराए जाने व कार्य के प्रति उसकी लापरवाही की शिकायत निगम द्वारा भारतीय डाक विभाग को भी भेजी जा रही है। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular