Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: शादी वाले घर में नशीली दवा का छिड़काव कर चोरी... घर...

कोरबा: शादी वाले घर में नशीली दवा का छिड़काव कर चोरी… घर में मौजूद 25 लोगों को किया बेहोश; 50 हजार नगद और सोने-चांदी के गहने पार

कोरबा: जिले के ग्राम भिलाईखुर्द में शादी वाले घर में नशीली दवा का छिड़काव कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। घर में मौजूद करीब 25 लोगों को बेहोश कर आरोपियों ने 50 हजार रुपए नगद, सोने-चांदी के गहने और मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया। जब लोगों को होश आया, तो वे घर का सामान गायब देखकर सन्न रह गए। मामला उरगा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, भिलाईखुर्द गांव में संजय पटेल के छोटे भाई प्रमोद पटेल की शादी थी। 10 मई को ग्राम करमन्दी में बारात गई हुई थी। शादी के बाद 11 मई को दूल्हा-दुल्हन और बाराती वापस गांव लौट आए। शादी की थकावट के बाद सभी गहरी नींद में सोए थे। इसी बात का फायदा उठाकर आरोपियों ने नशीली दवा का बड़ी मात्रा में छिड़काव कर दिया, ताकि चोरी के दौरान किसी भी व्यक्ति की नींद नहीं खुले।

शादी वाले घर में नशीली दवा का छिड़काव करके चोरी।

शादी वाले घर में नशीली दवा का छिड़काव करके चोरी।

जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त घर में करीब 25 लोग थे। नशीली दवा के कारण सभी गहरी नींद में चले गए। शुक्रवार सुबह परिवार के सभी सदस्यों की नींद देर से खुली। उठते के साथ ही सबके सिर में बहुत तेज दर्द हो रहा था। इसके बाद सभी की नजर जब घर पर पड़ी, तो वे चौंक गए। पूरा घर अस्तव्यस्त था, अलमारी खुली हुई थी और उसमें रखे सोने-चांदी के गहने, 4 मोबाइल और 50 हजार रुपए नगद गायब थे।

अलमारी की लॉकर से 50 हजार रुपए नगद पार।

अलमारी की लॉकर से 50 हजार रुपए नगद पार।

इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। 12 मई शुक्रवार को घर में सत्यनारायण भगवान की कथा का भी आयोजन होना था, जो चोरी की घटना के कारण प्रभावित हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की और परिवार के लोगों का बयान दर्ज किया। घर में मौजूद लोगों ने बताया कि उनके यहां शादी समारोह की शुरुआत 7 मई से हुई थी, जिसके लिए रिश्तेदार भी आए हुए थे। 11 मई को ही बहू को विदा कराकर घर लाया गया था।

घर की अलमारी खुली हुई मिली, कैश और गहने गायब।

घर की अलमारी खुली हुई मिली, कैश और गहने गायब।

देर तक जागने के कारण सभी गहरी नींद में सोए हुए थे, इसी का फायदा उठाकर चोरों ने चोरी की। चोरों ने कुल मिलाकर एक लाख के माल पर हाथ साफ किया है। घरवालों ने पुलिस को ये भी बताया कि जब वे सुबह उठे, तो उनके सिर में दर्द था और आंखों में तेज जलन हो रही थी। उरगा थाना प्रभारी तेज कुमार यादव ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उरगा थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात, पुलिस जांच में जुटी।

उरगा थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात, पुलिस जांच में जुटी।

पुलिस ने आशंका जताई है कि क्लोरोफॉर्म का छिड़काव करके घर के लोगों को बेहोश किया गया होगा। मामले की जांच चल रही है। पुलिस को ये भी आशंका है कि वारदात में कोई जान-पहचान वाला शख्स ही शामिल होगा। पुलिस ने जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular