Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : तीन फीट दूल्हा-ढाई फीट दुल्हन की शादी, फेसबुक में दोस्ती...

KORBA : तीन फीट दूल्हा-ढाई फीट दुल्हन की शादी, फेसबुक में दोस्ती फिर हुआ प्यार; सामूहिक विवाह में दोनों ने लिए फेरे

KORBA: कोरबा के सर्वमंगला मंदिर में मंदिर समिति द्वारा 32 परिवारों के सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इस सामूहिक विवाह में 3 फीट के विजय मरावी और ढाई फीट की दुर्गा की भी शादी हुई। सोशल मीडिया पर इन दोनों का परिचय हुआ था।

दरअसल, जनजतीय समाज से आने वाले विजय मरावी पाली ब्लॉक के ढर्राभाठा गांव के निवासी हैं। उनका शारीरिक विकास कई कारणों से नहीं हो पाया और ऊंचाई 3 फीट से ज्यादा बढ़ नहीं सकी। विजय के परिजन उसके लिए ऐसे ही जीवन साथी की तलाश कर रहे थे। यह सिलसिला लंबे समय से चल रहा था।

विजय को नजदीक के गांव में मिली दुर्गा

विजय मरावी टेलरिंग से जुड़े हैं। संयोग से नजदीकी गांव में रहने वाली दुर्गा विजय के समाज से ही थी। दुर्गा की हाइट भी बहुत ज्यादा नहीं थी। इसके बाद सोशल मीडिया के जरिए दोनों एक-दूसरे से जुड़े और बातचीत शुरू हुई। हाल में ही इन दोनों की मुलाकात आमने-सामने हुई। इसके बाद विवाह की बातचीत हुई और रिश्ता पक्का हो गया।

पढ़ाई को लेकर दोनों ने दिखाई रूचि

दुर्गा मरावी ने हायर सेकेंडरी तक की पढ़ाई की है, जबकि उसके पति विजय मरावी की शिक्षा हाई स्कूल की है। दोनों ने आगे शिक्षा प्राप्त करने को लेकर रुचि दिखाई है। पावर सिटी कोरबा में जिंदगी को नए अर्थ मिलने से यह दोनों खुश हैं।

फेसबुक के जरिए पहले दोस्ती, फिर प्यार

दुर्गा ने बताया कि विजय मरावी से फेसबुक के जरिए पहले दोस्ती हुई और धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। फिर दोनों ने शादी करने की सोची और परिवार में बातचीत की। इसके बाद आज इस सामूहिक विवाह में शादी किए। विजय मरावी ने बताया कि दोनों की जोड़ी को देख पूरा गांव खुश रहता है और इस शादी से सभी खुश हैं।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने जोड़ों को दिया आशीर्वाद

बता दें कोरबा के सर्वमंगला मंदिर परिसर में नमः सामूहिक विवाह के आयोजन की जानकारी मिलने पर इन्होंने रूचि दिखाया और फिर यहां दोनों परिणय सूत्र में बंध गए। इस सामूहिक विवाह आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में आशीर्वाद देने छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव और उनकी धर्म पत्नी, छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री लखन देवांगन मौजूद रहे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular