Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: जिले में 80 वर्ष से अधिक आयु, दिव्यांग मतदाताओं के मतदान...

कोरबा: जिले में 80 वर्ष से अधिक आयु, दिव्यांग मतदाताओं के मतदान हेतु गठित दलों को दिया गया प्रशिक्षण…

कोरबा (BCC NEWS 24): विधानसभा निर्वाचन 2023 हेतु  जिले में 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता,दिव्यांग मतदाता, कोविड-19, अनिवार्य सेवा श्रेणी के अंतर्गत प्रारूप – 12 घ में आवेदन करने वाले अनुपस्थित श्रेणी के मतदाताओं को मतदान कराने हेतु गठित दल के  पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में दो पालियों में आयोजित की गई।  जिसके अंतर्गत प्रथम पाली दोपहर 3 से 4 बजे के बीच विधानसभा कटघोरा व पाली तानाखार हेतु गठित दलों की एवं द्वितीय पाली दोपहर 4 से 5 बजे के बीच विधानसभा कोरबा व रामपुर हेतु गठित दलों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री दिनेश कुमार नाग,मास्टर टेªनर्स श्री बी.एस.राव सहित सभी रिटर्निंग अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रशिक्षण में होम वोटिंग के लिए गठित दल के अधिकारी कर्मचारियों को विभिन्न प्रपत्रों को भरने एवं उपयोगिता की बारे में बताते हुए होम वोटिंग की पूरी प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई। अपर कलेक्टर श्री नाग ने सभी मतदान दल के अधिकारियों को मतदान की गोपनीयता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 7 नवम्बर 2023 से होम वोटिंग का प्रथम चरण प्रारंभ होगी। प्रातः 9 बजे से 5 बजे के बीच मतदान कराई जाएगी। अशिक्षित व असमर्थ मतदाताओं के मतदान हेतु उनके परिवार के सदस्यों की सहयोग ली जाएगी।

सभी मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण मतदान हेतु रवानगी से  पूर्व सम्बंधित रिटर्निंग अधिकारी कक्ष से प्रदान की जाएगी। अपर कलेक्टर ने बताया कि विधानसभा पाली तानाखार के लिए 7 व 9 नवम्बर एवं  कटघोरा के लिए 7 व 10 नवम्बर इसी प्रकार कोरबा विधानसभा हेतु 7 व 9 नवम्बर एवं विधानसभा रामपुर हेतु 9 व 10 नवम्बर को मतदान कराई जाएगी एवं छूटे हुए मतदाताओं का अगली तिथि को मतदान कराई जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular