Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: रविशंकर जोन कार्यालय व सियान सदन में आयोजित हुए विकसित भारत...

KORBA: रविशंकर जोन कार्यालय व सियान सदन में आयोजित हुए विकसित भारत संकल्प शिविर…

कोरबा (BCC NEWS 24): नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत आज रविशंकर जोन कार्यालय एवं सियान सदन में विकसित भारत संकल्प शिविरों के तीसरे चरण का आयोजन किया गया। इन दोनों शिविरों में काफी संख्या में नागरिकों ने पहुंचकर शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली तथा योजनाओं के लाभ से लाभांवित हुए।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का महत्वाकांक्षी मिशन ’’ विकसित भारत संकल्प यात्रा ’’ के सफल क्रियान्वयन हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की मंशा के अनुरूप नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत तीसरे चरण के शिविरों का आयोजन 26 फरवरी से पुनः प्रारंभ किया गया। कलेक्टर श्री अजीत वसंत के मार्गदर्शन एवं आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई के दिशा निर्देश में आयोजित किए जा रहे इन शिविरों की कड़ी में आज रविशंकर जोन कार्यालय एवं सियान सदन में विकसित भारत संकल्प शिविरों के तीसरे चरण का आयोजन किया गया। शिविर में भारत सरकार की जनहितैषी योजनाएं उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पी.एम. स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना,  आधार कार्ड सीडिंग तथा स्वास्थ्य विभाग आदि के स्टाल स्थापित किए गए थे, इन स्टालों में काफी संख्या में नागरिक पहुंचे, योजनाओं की जानकारी ली, साथ ही हितग्राहीगण योजनाओं के लाभ से लाभान्वित भी हुए। शिविर में विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ के माध्यम से भारत सरकार की  विविध जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी आमजन को प्रदान की गई।

इन स्थलों पर विभिन्न तिथियों में लगेंगे शिविर

विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर तृतीय चरण के अंतर्गत 28 फरवरी को प्रथम पाली में वार्ड क्र. 36 स्थित मंगल भवन जोन आफिस के पास व द्वितीय पाली में वार्ड क्र. 43 स्थित सामुदायिक भवन में शिविर लगेंगे, वहीं 29 फरवरी को प्रथम पाली में वार्ड क्र. 57 सर्वमंगला जोन कार्यालय के पास शिविर लगाया जाएगा। प्रथम पाली के शिविर का समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 02 बजे तक तथा द्वितीय पाली के शिविर का समय दोपहर 2.30 बजे से सायं 6.30 बजे तक रहेगा। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular