Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: भालुओं के हमले में ग्रामीण घायल:खदान से ड्यूटी कर लौट रहा...

कोरबा: भालुओं के हमले में ग्रामीण घायल:खदान से ड्यूटी कर लौट रहा था वापस, तभी मादा भालू और उसके 2 शावकों ने किया हमला….

कोरबा: जिले के पसान चोटिया खदान से काम करके वापस लौट रहे एक ग्रामीण पर मादा भालू और उसके 2 शावकों ने शनिवार सुबह हमला कर दिया। शोर सुनकर मौके पर अन्य लोग पहुंचे और ग्रामीण की जान बचाई। इसके बाद डायल 112 को घटना की सूचना दी गई। जानकारी मिलने पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और घायल ग्रामीण को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

घटना पसान वन परिक्षेत्र के चोटिया माइंस 2 सलाईगोट की है। घायल ग्रामीण कुशउराम (40 वर्ष) ने बताया कि वो और उसके साथी नाइट शिफ्ट में काम करने के बाद खदान से बाहर निकले ही थे कि अचानक उस पर पहले मादा भालू ने हमला किया, फिर उसके 2 शावक भी उस पर टूट पड़े। हमले के बाद उसने जोर-जोर से शोर मचाया, तब जाकर बाकी लोग आए और उसकी जान बच सकी। खून से लथपथ वो कुछ देर के लिए घटनास्थल पर ही पड़ा रहा। ग्रामीणों ने घटना की सूचना डायल 112 को दी।

भालू के हमले में घायल ग्रामीण।

भालू के हमले में घायल ग्रामीण।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम घायल ग्रामीण कुशउराम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोड़ी उपरोड़ा लेकर पहुंची, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं भालू ने घायल ग्रामीण के साथी राम सेवक कंवर पर भी हमला करने की कोशिश की थी, लेकिन वो भागने में कामयाब हो गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular