Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : हाथियों पर ग्रामीणों ने किया हमला, पत्थर और गुलेल मारकर...

कोरबा : हाथियों पर ग्रामीणों ने किया हमला, पत्थर और गुलेल मारकर दौड़ाया, गांव के आसपास बिछाए करंट के तार

कोरबा: जिले के कटघोरा वन मंडल में हाथियों के झुंड पर ग्रामीणों ने पत्थर और गुलेल से हमला कर दिया। हाथियों का झुंड में गांव से लगे जंगल से गुजर रहा था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो कटघोरा वन मंडल के चोटिया सर्किल के बगबुड़वा जंगल का बताया जा रहा है।

कटघोरा वन मंडल में करीब 50 हाथियों का दल विचरण कर रहा है, जिससे ग्राणीमों में दहशत का माहौल है। हाथियों से बचने जंगल से लगे गांवों में ग्रामीणों ने फेंसिंग तार के जरिए करंट भी बिछाया गया था।

हाथियों के झुंड पर ग्रामीणों ने किया हमला।

हाथियों के झुंड पर ग्रामीणों ने किया हमला।

गांवों में कराई जा रही मुनादी

चोटिया सर्किल के बगबुड़वा जंगल में हाथियों पर हमले की घटना सामने आने के बाद वन विभाग सतर्क हो गया है। वन अमला गांवों में मुनादी कराकर ग्रामीणों को हाथियों के पास जाने से मना कर रहा है।

फेंसिंग के तारों वन विभाग ने किया जब्त

ग्रामीण हाथी प्रभावित क्षेत्रों में हाथियों से बचने करंट प्रवाहित फेंसिंग तार बिछाए हुए हैं। इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग आसपास के गांवों में पहुंची। पुलिस की मदद से वन विभाग की टीम ने फेंसिंग तारों को जब्त किया है। फिलहाल, वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को समझाया कि फेंसिंग तार न लागए। साथ ही ग्रामीणों से अपील की गई है कि हाथियों के करीब न जाएं।

कटघोरा वन मंडल में विचरण कर रहा हाथियों का झुंड।

कटघोरा वन मंडल में विचरण कर रहा हाथियों का झुंड।

हाथियों पर हमला करने वालों पर होगी कार्रवाई

वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों से कहा है कि हाथियों के पास न जाएं और न ही उन पर हमला करें, नहीं तो उनके कार्रवाई की जाएगी।

दंतैल हाथी पर नजर बनाए हुए विभाग

कटघोरा DFO निशांत कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने हाथियों से बचने गांव के आसपास करंट भी लागया है। जिसे पर वन विभाग, बिजली विभाग,और पुलिस की मदद से निकाला गया है। ग्रामीणों को समझाइस दी जा रही है। कटघोरा वन मंडल में 50 हाथियों का झुंड अलग-अलग इलाकों में विचरण कर रहा है। जिसमें एक दंतैल हाथी झुंड से अलग हो गया है, जो काफी आक्रामक है। वह झुंड से अलग ही विचरण कर रहा है। उस पर वन विभाग की टीम लगातार नजर बनाए हुए है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular