Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: मतदान हमारा अधिकार और कर्तव्य भी, प्रत्येक मतदाता मतदान अवश्य करें...

KORBA: मतदान हमारा अधिकार और कर्तव्य भी, प्रत्येक मतदाता मतदान अवश्य करें – संबित मिश्रा

बालको में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, सीईओ जिला पंचायत , निगम आयुक्त एवं बालको के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की गरिमापूर्ण उपस्थिति में मतदाताओं ने ली अनिवार्य मतदान की शपथ

कोरबा (BCC NEWS 24): जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व स्वीप के जिला नोडल अधिकारी श्री संबित मिश्रा ने आज कहा कि मतदान हम सबका अधिकार भी है और कर्तव्य भी, अतः प्रत्येक मतदाता को अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए मतदान अनिवार्य रूप से करना चाहिए। उन्होने कहा कि कोई भी मतदाता मतदान से न छूटने पाए, सभी मतदाता मतदान करें, इस दिशा में हम सभी को पूरी निष्ठा के साथ कार्य करना होगा तथा मतदाता जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित व प्रोत्साहित करना होगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत के मार्गदर्शन में संचालित मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज बालको प्रबंधन द्वारा बालको रामलीला मैदान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का वृहद आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी श्री संबित मिश्रा ने उपस्थित श्रमिकों, बालको के अधिकारी कर्मचारियों व उपस्थित अन्य मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अनिवार्य रूप से अपना मतदान करें, साथ ही अन्य मतदाताओं को भी मतदान हेतु प्रेरित व प्रोत्साहित करें। आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने इस मौके पर कहा कि बालको प्रबंधन द्वारा अच्छा कार्यक्रम आज आयोजित किया गया है, कडी धूप व गर्मी होने के बावजूद काफी संख्या में श्रमिकबंधुओं व मतदाताओं ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति पूरे जोश व उत्साह के साथ दी है, यह उत्साह मतदान दिवस 07 मई तक यूं ही बना रहना चाहिए। उन्होने कहा कि चूंकि विगत चुनावों में शहरी क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत कम देखने को मिला है, अतः हमारा लक्ष्य है कि शहरी क्षेत्र में अधिकाधिक मतदान हों तथा सभी लोग अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। उन्होने कहा कि बालको प्रबंधन सहित यहॉं के सभी प्रतिष्ठान मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों में अपना सहयोग दे रहे हैं, जिसके लिए मैं सभी प्रतिष्ठानों को धन्यवाद देती हूॅं। बालको के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश कुमार ने इस मौके पर कहा कि लोकसभा का यह चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है, मतदान हमारा अधिकार भी है और जिम्मेदारी भी, हम अपने मत के द्वारा देश की बागडोर संभालने वाले जनप्रतिनिधि चुनते हैं,  मजबूत लोकतंत्र के लिए अधिक से अधिक मतदान होना आवश्यक है, अतः हम सभी अपना मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। उन्होने कहा कि 07 मई को मतदान के लिए प्रबंधन ने अपने श्रमिकों को अवकाश भी दिया हुआ है, अतः प्रत्येक श्रमिक मतदाता सपरिवार अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। इस अवसर पर निगम के अपर आयुक्त श्री विनय मिश्रा, उपायुक्त बी.पी.त्रिवेदी, बालको मानव  संसाधन प्रमुख प्रज्ञा पाण्डेय, चीफ कार्पोरेट अफेयर अवतार सिंह, पीआर हेड सुचि मिश्रा, प्रबंधक सुमन्त सिंह, कम्युनिटी डेव्लपमेंट आफिसर मोनिका जैन सहित काफी संख्या में श्रमिकबंधु, बालको के अन्य अधिकारी कर्मचारीगण एवं अन्य मतदातागण उपस्थित थे।

मतदाताओं ने ग्रहण की मतदाता शपथ

आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई द्वारा उपस्थित श्रमिकों, अधिकारी कर्मचारियों व अन्य मतदाताओं को मतदाता शपथ ग्रहण कराई गई। मतदाताओं ने शपथ लेते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular