Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कलेक्ट्रेट में महिला ने की खुदकुशी की कोशिश... जमीनी विवाद में...

कोरबा: कलेक्ट्रेट में महिला ने की खुदकुशी की कोशिश… जमीनी विवाद में खुद पर केरोसिन डाला, अपर कलेक्टर ने दिया निराकरण का भरोसा

कोरबा: जिले में एक महिला ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में खुदकुशी की कोशिश की। महिला ने जमीन विवाद को लेकर खुद पर केरोसिन डाल लिया। हालांकि सही समय पर उसे बचा लिया गया। हंगामे की जानकारी मिलते ही अपर कलेक्टर भी अपने चेंबर से निकले और महिला की पूरी परेशानी सुनी।

जानकारी के मुताबिक, मुड़ापारा इलाके की रहने वाली महिला कविता दास का जमीन को लेकर कुछ विवाद लंबे समय से चल रहा है। जिसकी वजह से वह परेशान चल रही थी। सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड में उसकी जमीन है जिस पर मालिकाना हक पाने के लिए उसने आवेदन दिया था। लेकिन उसकी समस्या नहीं सुलझ सकी। जिसके बाद उसने कोरबा कलेक्ट्रेट से भी गुहार लगाई थी।

महिला का कहना है कि, वहां सुनवाई नहीं होने के बाद मैंने यहां भी आवेदन दिया था लेकिन कहीं भी मुझे न्याय नहीं मिल रहा है। इधर जाओ तो उधर भेज देते हैं।

महिला नगर सैनिक ने बचाई जान

कलेक्ट्रेट परिसर में महिला ने आत्मदाह के इरादे से अपने ऊपर कैरोसिन डाल लिया और माचिस लेकर खुद को आग के हवाले करने लगी। इससे पहले कि वह खुद को आग लगा पाती पुलिस और महिला नगर सैनिकों की नजर उस पर पड़ गई. उसके हाथ से माचिक छीनकर महिला को अपने कब्जे में ले लिया।

अपर कलेक्टर प्रदीप साहू ने बताया, कि महिला की समस्या को लेकर स्थानीय एसडीएम से बात की है और उसका निराकरण करने की बात भी कही गई है।

महिला को शांत करने के बाद डायल 112 की टीम को मौके पर बुलाया गया फिर मेडिकल परिक्षण के लिए उसे जिला अस्पताल भेजा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular