Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़KORBA: कोरबा को समस्यामुक्त शहर बनाने की परिकल्पना को साकार करने सभी...

KORBA: कोरबा को समस्यामुक्त शहर बनाने की परिकल्पना को साकार करने सभी दिशाओं में कार्य जारी – राजस्व मंत्री

  • 02 करोड़ 80 लाख रू. से होगा 02 बडे़ नालों का निर्माण, राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने किया कार्य का भूमिपूजन
  • पानी के समुचित निकासी के साथ ही जलभराव की समस्या से मुक्त होगा शहर

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि कोरबा को समस्या मुक्त शहर बनाने की परिकल्पना को साकार करने हेतु विकास की सभी दिशाओं में एक साथ कार्य किए जा रहे हैं, बडे़ नालों के निर्माण से पानी की समुचित निकासी सुनिश्चित किए जाने के साथ ही वर्षा ऋतु में जलभराव जैसी समस्या से कोरबा शहर पूर्णतः मुक्त होगा। उन्होने कहा कि पूर्व में आधा दर्जन बडे़ नालों का निर्माण कराया गया था, अभी 04 बडे़ नालों का निर्माण प्रारंभ कराया गया है।

उक्त बातें राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस मैगजीनभांठा में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कही। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा 15वें वित्त आयोग मद के अंतर्गत वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस अटल आवास में मैंगजीनभांठा तक 01 करोड़ 60 लाख 36 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाला का निर्माण तथा टी.पी.नगर अंतर्गत इंटकवेल के सामने सी.डी. 01 से सी.डी. 02 तक 01 करोड़ 18 लाख 82 हजार रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाला का निर्माण कराया जाना हैं। रविवार को वार्ड क्र. 14 मैंगजीनभाठा दशहरा मैदान में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने उक्त दोनों महत्वपूर्ण निर्माण कार्यो का भूमिपूजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में किया, कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने की, वहीं सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण विशिष्ट रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरबा को समस्यामुक्त शहर बनाना तथा इसका सर्वागीण विकास कर सम्पूर्ण विकसित शहर का रूप देना मेरा पुराना सपना था, कोरबा को समस्याविहीन शहर बनाने की दिशा में विकास के हर क्षेत्र में एक साथ कार्य किए जा रहे हैं, शहर के अधोसंरचनात्मक विकास के साथ-साथ सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा व चिकित्सा जैसे प्रमुख विषयों पर व्यापक स्तर पर कार्य हुए हैं तथा आज भी जारी हैं। उन्होने कहा कि विगत 07-08 वर्षो के दौरान कोरबा का कितनी तेजी से विकास हुआ तथा क्या-क्या बड़ी उपलब्धियॉं प्राप्त हुई इन्हें बताने की आवश्यकता नहीं हैं, शहर की जनता इनसे भलीभाति परिचित हैं। उन्होने कहा कि महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने औद्योगिक प्रतिष्ठानों की खाली जमीनों पर काबिज नागरिकों को पट्टे का वितरण करने का आग्रह किया था तो मैं बताना चाहूॅंगा कि सार्वजनिक व औद्योगिक प्रतिष्ठानों की रिक्त जमीनों में काबिज लोगों को पट्टा दिए जाने के संबंध में सर्वे का कार्य पूर्णता की ओर है तथा जल्द से जल्द लोगों को पट्टा दिया जाएगा, उन्होने कहा कि वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस अंतर्गत स्थित नंदी श्वान के स्थल को कचरा मुक्त करने के साथ ही वहॉं पर रीपा की स्थापना कराई जाएगी, इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा।

विकास के पर्याय है, राजस्व मंत्री – इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा के विकास के लिए पूर्ण रूप से समर्पित हैं, उन्हीं के प्रयासों से कोरबा को अनेक बड़ी उपलब्धियांॅ प्राप्त हुई, आज कोरबा का जो विकसित स्वरूप दिख रहा है, उसमें सबसे  अधिक महत्वपूर्ण भूमिका राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की रही है, निश्चित रूप से वे आज विकास के पर्याय बन चुके हैं, अपने छात्र जीवन से लेकर आज तक के इस सफर में उन्हेने सदैव कोरबा के विकास के लिए संघर्ष किया, सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा व चिकित्सा आदि क्षेत्रों में व्यापक रूप से काम कराया तथा कोरबा को पूर्ण विकसित शहर के मार्ग पर अग्रसर किया। उन्हेने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल को क्षेत्र की जनता का भरपूर आशीर्वाद सदैव मिला है तथा आगे भी यह आशीर्वाद बना रहेगा, मैं पूर्ण विश्वास रखता हूॅं।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी के साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, शहर अध्यक्ष व एम.आई.सी.सदस्य सपना चौहान, पूर्व सभापति व एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री उषा तिवारी, पार्षद रवि चंदेल, धनसाय साहू, एल्डरमेन रामगोपाल यादव, रूपा मिश्रा, गीता गभेल, आरिफ खान, पूर्व पार्षद मनहरण राठौर, ममता अग्रवाल, नवकिशोर चौधरी, तीना गुप्ता, शिवनारायण श्रीवास, चन्द्रशेखर पाण्डेय, कौशल प्रसाद शुक्ला, रईस खान, जितेन्द्र डडसेना, रामकुमार चन्द्रा, लिखीराम केंंवट सहित काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular