Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: छ.ग. भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने सौंपा सरोज पाण्डे को ज्ञापन

KORBA: छ.ग. भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने सौंपा सरोज पाण्डे को ज्ञापन

कोरबा (BCC NEWS 24): भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के छ.ग. प्रदेशाध्यक्ष अशोक मोदी अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ 8 मई को कोरबा लोकसभा से भा.ज.पा. प्रत्याशी सरोज पाण्डे से सौजन्य भेंट कर उन्हे लोकसभा चुनाव में विजयी होने की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएॅ दी एवं छ.ग. के समस्त व्यापारियों की ओर से उन्हे ज्ञापन दिया। उक्त ज्ञापन में उन्होने व्यापारियो को होने वाली असुविधा पर उनका ध्यान आर्किर्षत किया तथा बताया कि वर्तमान में जी.एस.टी. की जटिल प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि इसकी प्रक्रिया को पूर्ण करने मे ही व्यापारियो का पूरा समय निकल जाता है तो व्यापारी अपना व्यापार कब करेगा। साथ ही उन्होने बताया कि व्यापारी अपने पुराने केस को लेकर काफी चितित एवं व्यथित है तो प्रदेश सरकार को उत्तरप्रदेश सरकार और हरियाणा सरकार की तरह ही सेटलमेंट स्कीम लाकर पुरानंे सभी केस को सेटल कर व्यापारियों को राहत प्रदान करना चाहिये। सरकार व्यापारियों को जितना सहयोग करेगी व्यापारी उतना अधिक राजस्व सरकार को देगी।

अशोक मोदी ने बताया कि व्यापारी भाजपा के शासनकाल में प्रसन्न एवं सुखी है। पूर्व की सरकार में जिस प्रकार 16 से भी अधिक टेक्स हुआ करती थी उससे भा.ज.पा. सरकार ने व्यापारियों को राहत दिलाया एवं देश में एक कर प्रणाली जी.एस.टी. लागू की किन्तु व्यापारी ये चाहते है कि जी.एस.टी.का और सरलीकरण किया जाये। ज्ञापन में मोदी जी ने

व्यापारियों की निम्न मांग पर भी सरोज जी का ध्यानाकर्षण किया जो इस प्रकार हैः-
1. व्यापारी सुरक्षा आयोग की स्थापना।
2. व्यापारी कल्याण कोष की स्थापना।
3. व्यापारियों की सामाजिक सुरक्षा।
4. एकल कर प्रणाली का सरलीकरण।
5. व्यापारी पेंशन योजना प्रारम्भ करना।

सरोज पाण्डे ने भी उनके ज्ञापन पर आश्वासन देते हुए कहा कि वे निश्चित ही व्यापारियों के हितार्थ यथासंभव प्रयास कर उनकी मांग को पूरा कराने का प्रयास करेगी। इस अवसर पर मोदी जी के साथ श्री भगवती प्रसाद गोयनका, अंकित गोयनका, जगदीश प्रसाद अग्रवाल, अखिलेश अग्रवाल, आशुजोष अग्रवाल, डॉ. राजीव सिंह इत्यादि की गरिमामय उपस्थिति थी। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular