Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: लेडी कांस्टेबल का कारनामा-प्रेमिका से 'बनी' बेटी.. 5 दिन...

BCC News 24: लेडी कांस्टेबल का कारनामा-प्रेमिका से ‘बनी’ बेटी.. 5 दिन पहले TI को पति बता काटा था बवाल, अब कहा पिता समान

जबलपुर: मध्यप्रदेश के जबलपुर में टीआई संदीप अयाची की लव स्टोरी पिछले 2 दिनों से सुर्खियों में है। जिस लेडी कॉन्स्टेबल ने एसपी को फोन लगाकर आत्महत्या की धमकी दी थी। अब उसने अपनी शिकायत वापस ले ली है। इसके साथ ही उन्होंने शपथ पत्र में लिखा कि डिप्रेशन के कारण उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पहले लेडी कॉन्स्टेबल और टीआई संदीप दोनों जबलपुर में एक थाने में रहे थे। 25 साल की लेडी कॉन्स्टेबल की शादी नहीं हुई है। 44 साल के टीआई के दो बच्चे हैं। उनकी एक बेटी 16 साल से बड़ी है।

टीआई को लोकल गार्जियन बताया
महिला आरक्षक ने टीआई संदीप अयाची को अपना लोकल गार्जियन बताया है। पहले उसने कही था कि मैं इनके साथ रहना चाहती हूं। महिला आरक्षक में टीआई को अपना बॉयफ्रेंड बताया था और दावा किया था कि दोनों के बीच 3 साल से पति पत्नी जैसे संबंध हैं। महिला आरक्षण ने यह भी कहा था कि वह गर्भवती है। लेकिन अब वह अपनी बात से मुकर रही है।

पेरेंट्स को कुछ भी बताने को किया मना
विवाद के दौरान जब पेरेंट्स को बताने की बात आई तो महिला आरक्षक ने अपने कदम पीछे खींच लिए। उसने कहा कि मेरे माता-पिता को इसके बारे में कुछ मत बताना। मेरे पिता इंडियन आर्मी में है, लेकिन पुलिस ने रिस्क नहीं ली। उसके माता-पिता को बुला लिया गया है। महिला आरक्षक को पुलिस लाइन भेज दिया गया है।

टीआई पर लगाए थे पत्नी की तरह रखने के आरोप
बता दें कि बुधवार को लेडी कॉन्स्टेबल ने टीआई संदीप अयाची के जबलपुर स्थित घर पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया था। तब उसने एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को फोन कर ये शिकायत की थी कि संदीप अयाची ने उसे पत्नी की तरह रखा और अब शादी से इंकार कर रहे हैं। इतना ही नहीं लेडी कॉन्स्टेबल ने धमकी दी थी कि अगर उसकी शादी टीआई अयाची से नहीं हुई तो वो सुसाइड कर लेगी। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। बताया ये भी जा रहा है कि टीआई संदीप अयाची और महिला लेडी कॉन्स्टेबल के बीच करीब तीन साल पुरानी दोस्ती है।

एसपी को रोते हुए सुनाई आपबीती
लेडी कॉन्स्टेबल ने एसपी बहुगुणा को रोते हुए आपबीती सुनाई। कहा कि टीआई अयाची ने शादी करने का झांसा देकर उसके साथ पत्नी जैसे संबंध बनाए। अब वे शादी से मना कर रहे हैं। मेरी उनसे शादी नहीं हुई तो जान दे दूंगी।लेडी कॉन्स्टेबल से बात होने के बाद एसपी बहुगुणा ने तत्काल सभी थानों को अलर्ट किया और फिर कॉन्स्टेबल शाम करीब साढ़े पांच बजे मिली, जिसे कोतवाली थाने ले जाया गया। इधर, खबर लगते ही टीआई अयाची की पत्नी ने कोतवाली थाने पहुंचकर लेडी कॉन्स्टेबल के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। शिकायत में कहा कि कॉन्स्टेबल उनके पति को ब्लैकमेल कर रही है। मांग पूरी न होने पर वह झूठी रिपोर्ट दर्ज कराकर आत्महत्या करने की धमकी दे रही है।

थाने में देर रात तक मचा हंगामा
टीआई अयाची और लेडी कॉन्स्टेबल देर रात तक कोतवाली थाने में मौजूद रहे। उनके बीच समझौते को लेकर चर्चाएं होती रहीं, लेकिन कॉन्स्टेबल इस बात पर अड़ी रहीं कि शादी से कम उसे कुछ मंजूर नहीं। कोतवाली थाने में इस हाई प्रोफाइल ड्रामे को लेकर तरह-तरह की चर्चा होती रही। लेडी कॉन्स्टेबल कई बार अधिकारियों के चैंबर से चिल्लाते हुए निकली कि वो गर्भवती है। वो किसी तरह का समझौता नहीं करेगी।

आईजी तक पहुंची जानकारी
​​​​​​​मामले तूल पकड़ा तो अधिकारियों ने इस घटनाक्रम की जानकारी आईजी उमेश जोगा को दी। सूत्रों के अनुसार आईजी जोगा ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कॉन्स्टेबल की बात को तवज्जो दी जाए और वैधानिक कार्रवाई की जाए। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि कॉन्स्टेबल की शिकायत की जांच की जा रही है।

विवादों का रहा है नाता
​​​​​​​संदीप अयाची का पूर्व में भी विवादों से नाता रहा है। इसके पूर्व नरसिंहपुर में उनके खिलाफ रेप का प्रकरण दर्ज हो चुका है। रीवा में मूर्ति चोरी का प्रकरण दर्ज हाे चुका है। जबलपुर के पनागर में पदस्थापना के समय लोकायुक्त में सह आरोपी बनते हुए बचे थे।

टीआई को पुलिस लाइन किया अटैच, मांगी रिपोर्ट
​​​​​​​कटनी एसपी सुनील कुमार जैन ने बताया कि गंभीर शिकायत के परिप्रेक्ष्य में थाना प्रभारी बरही निरीक्षक संदीप अयाची को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन कटनी अटैच कर दिया है, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी को प्राथमिक जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु आदेशित किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular