Wednesday, October 2, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- हाथियों के बीच फंसे विधायक, 4 घंटे अपनी...

BCC News 24: KORBA- हाथियों के बीच फंसे विधायक, 4 घंटे अपनी गाड़ी में बैठे रहें.. कोरबा-चिरमिरी मार्ग पर जमा रहा 7 हाथियों का झुंड, सिक्योरिटी ने बुलाई वन विभाग की टीम

छत्तीसगढ़: कोरबा में मंगलवार देर रात पाली तानखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा हाथियों के बीच फंस गए। विधायक के रास्ते में हाथियों का झुंड आ गया। इसके चलते वह करीब 4 घंटे अपनी गाड़ी में बैठे हुए वहीं अटके रहे। हाथियों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था। विधायक के साथ ही राहगीरों की भी दोनों ओर लाइन लग गई। सूचना मिलने पर डायल-112 और वन विभाग की टीम पहुंची। इसके बाद हाथियों को वहां से जंगल की ओर भगाया गया।

विधायक के फंसे होने की सूचना पर वन विभाग की टीम सर्च लाइट लेकर पहुंची।

विधायक के फंसे होने की सूचना पर वन विभाग की टीम सर्च लाइट लेकर पहुंची।

दरअसल, पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा मंगलवार को दौरे पर निकले थे। रात को लौटने के दौरान वे चोटिया-चिरमिरी मार्ग पर पहुंचे थे कि सामने सड़क पर हाथियों का झुंड दिखाई देने लगा। इस पर ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। वहीं सड़क पर हाथी होने की जानकारी मिलने पर राहगीर भी अपने वाहन रोक कर खड़े रहे। इसके चलते दोनों ओर से वाहनों की लंबी लाइन लग गई। हाथी घंटों सड़क पर ही मौजूद रहे।

चोटिया-चिरमिरी मार्ग पर हाथियों ने रोका रास्ता।

चोटिया-चिरमिरी मार्ग पर हाथियों ने रोका रास्ता।

इस पर कांग्रेस विधायक की सिक्योरिटी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद डायल-112 और वन विभाग की टीम पहुंची। उन्होंने हाथियों के झुंड को जंगल की ओर भगाया। इसके बाद रास्ता खुला तो लोग निकल सके। हालांकि हाथियों के झुंड को देखकर आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। इसके चलते ग्रामीण रात को भी जागने पर मजबूर हो रहे हैं। दूसरी ओर वन विभाग की ओर से क्षेत्र में लोगों को अलर्ट किया जा रहा है।

वन विभाग की ओर से लोगों को हाथियों को लेकर सचेत किया गया।

वन विभाग की ओर से लोगों को हाथियों को लेकर सचेत किया गया।

कटघोरा क्षेत्र 34 हाथी मौजूद
DFO प्रेमलता यादव ने बताया कि क्षेत्र में लगातार हाथियों का विचरण जारी है। मंगलवार को 9 हाथियों का एक झुंड रतनपुर से यहां पहुंचा है। वो बिंझरा सर्किल में विचरण कर रहा है। जबकि 34 हाथियों का झुंड कटघोरा क्षेत्र में मौजूद है। वन विभाग की ओर से हर दिन प्रभावित क्षेत्रों में मुनादी कराई जा रही है। विधायक के दौरे की जानकारी मिली थी, इसके बाद तत्काल हाथियों के झुंड को जंगल की ओर खदेड़ दिया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular