Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: तेंदुए ने किया बकरियों का शिकार.. मवेशियों को मारा, जंगली जानवरों...

छत्तीसगढ़: तेंदुए ने किया बकरियों का शिकार.. मवेशियों को मारा, जंगली जानवरों को भी खा गया, दहशत में लोग

छत्तीसगढ़: सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में तेंदुए ने दस्तक दे दी है। यहां तेंदुए ने कई लोगों की बकरियां खा ली है। कई मवेशियों को भी मार गिराया है। इसके अलावा कई जंगली जानवरों का भी शिकार किया है। इससे लोग परेशान हैं। साथ ही काफी दहशत में भी हैं। मामला बरमकेला वन परिक्षेत्र का है।

बरमकेला में पिछले कुछ दिनों से तेंदुआ घूम रहा है। उसने यहां पर पूरी तरह से आतंक मचा रखा है। लोगों के अनुसार उनकी कई बकरियों को तेंदुखा खा चुका है। जिससे उनके सामने परेशानी खड़ी हो गई है। गांव के लोग मवेशियों पर बकरियों पर निर्भर हैं। मगर तेंदुए ने कई मवेशियों को मार गिराया है।

इसी घने जंगल में तेंदुआ घूम रहा है।

इसी घने जंगल में तेंदुआ घूम रहा है।

गांव के लोगों ने बताया कि हमने यहां पर तेंदुआ देखा था। उसने हमारी कई गायों को मार दिया है। आए दिन जंगली जानवरों की लाशें भी दिखती हैं। ऐसे में हमने जंगल आना भी कम कर दिया है। साथ ही अपने जानवरों को भी जंगल नहीं भेजना चाहते। मगर चरने की वजह से उन्हें छोड़ना पड़ता है।

लोगों ने अपनी परेशानी साझा की है।

लोगों ने अपनी परेशानी साझा की है।

लोगों ने आरोप लगाया है कि कई बार हमने इस बात की सूचना वन विभाग को दी है। इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि इसके 2 महीने पहले भी तेंदुआ आ गया था। तब भी उसने कई जंगली जानवरों को खाया था। फिर भी वन विभाग ने उसका रेस्क्यू नहीं किया। जिसके कारण आज परेशानी ज्यादा बढ़ गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular