Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: बिजली ऑफिस में घुसकर 13 लाख की लूट.. ऑपरेटर को चाकू...

छत्तीसगढ़: बिजली ऑफिस में घुसकर 13 लाख की लूट.. ऑपरेटर को चाकू दिखाकर जमीन पर लिटाया; फिर रुपए लेकर भाग गए नकाबपोश बदमाश

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में बिजली ऑफिस में घुसकर 13 लाख रुपए से ज्यादा की लूट हो गई है। घटना के वक्त ऑपरेटर पैसे गिन रहा था। उसी वक्त 4 नकाबपोश बदमाश पहुंचे और चाकू दिखाकर पहले तो उसे जमीन पर लिटाया और फिर पैसे लेकर भाग निकले हैं। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। इस केस में पुलिस 5 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि इस कांड को किसी गिरोह ने अंजाम दिया है।

दरअसल, शहर के दयालबंद इलाके में बिजली ऑफिस है। यहां लोग अपना अपना बिजली बिल मशीन के माध्यम से जमा करते हैं। सोमवार के भी दिन यहां शाम 7 बजे तक बिजली बिल जमा किए गए। इसके बाद ATP ऑपरेटर विरेंद्र सोनवानी को छोड़कर सभी घर लौट गए थे। उस वक्त ऑपरेटर ने मशीन से पैसे निकाले थे और उसका हिसाब कर था। तभी दफ्तर के पीछे गेट से 4 बदमाश घुसे और विरेंद्र से गाली गलौज करने लगे।

इसके बाद बदमाशों ने पहले तो उसे चाकू दिखाया और कहा कि चल जमीन पर लेट जा। इससे डर के मारे ऑपरेटर जमीन पर ही लेट गया। तब तक एक बदमाश उसे चाकू लिए दिखाता रहा। इतने में दूसरे बदमाशों ने वहां रखे 13 लाख 33 हजार उड़ाए और भाग निकले।घटना के बाद ऑपरेटर भी काफी डर गया था। उसने तुरंत इस बात की सूचना पहले अपने परिजनों को दी। फिर डायल 112 को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

मौके पर पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों से पूछताछ की।

मौके पर पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों से पूछताछ की।

बेहोश करने की कोशिश

बताया गया कि नकाबपोश युवकों ने ऑपरेटर को केमिकल लगा कपड़ा सुंघाकर बेहोश करने कि भी कोशिश की थी, लेकिन जब वह बेहोश नहीं हुआ तो उसे जमीन पर पटक दिया और धमकाते हुए चाकू की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस ने आसपास की दुकानों में लगे सीसी कैमरे का फुटेज भी खंगाला, जिसमें 4 संदेही मुंह पर रुमाल लगाकर अंदर घुसते दिखे हैं।

इस शख्स पर शक, रोज आता था

ऑपरेटर ने पुलिस को बताया कि, हर रोज उनके यहां एक व्यक्ति बिजली बिल जमा करने आता है। वह शायद एजेंट टाइप का कोई व्यक्ति है, जो हर रोज किसी न किसी के बिजली बिल का भुगतान करने आता है। उसे यह पता है कि, शाम 7 के बाद बिजली बिल जमा नहीं होता। इसके बावजूद वह सोमवार को 7 बजे पहुंचा और बिजली बिल जमा करने की बजाए इधर-उधर देख रहा था। फिर वह चला गया। यही वजह है कि पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में दबिश देकर 5 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular