Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG BIG न्यूज़- रायपुर में बड़ा विमान हादसा.. एयरपोर्ट...

BCC News 24: CG BIG न्यूज़- रायपुर में बड़ा विमान हादसा.. एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त क्रैश हुआ सरकारी हेलिकॉप्टर, दोनों पायलट की मौत

छत्तीसगढ़: रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर गुरुवार रात सरकारी हेलिकॉप्टर अगस्ता वैस्टलैंड क्रैश हो गया। चॉपर में मौजूद दोनों पायलट्स की मौत हो गई है। CM भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, टेक्निकल फॉल्ट के कारण यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान चॉपर तेजी से जमीन से टकराया और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर मौजूद हैं। देर रात तक हेलिकॉप्टर का मलबा हटाने का काम शुरू था। एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि इस दुर्घटना के कारण रूटीन फ्लाइट पर कोई असर नहीं रहेगा। सभी उड़ानें सामान्य रहेंगी।

रायपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार रात हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

रायपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार रात हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने दैनिक भास्कर से कहा- प्रदेश सरकार का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चॉपर के दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी वक्त अचानक ये हादसा हुआ। क्रैश में दोनों पायलट की मौत हो गई। कैप्टन पांडा ओडिशा के रहने वाले हैं। पिछले कुछ सालों से वे प्रदेश सरकार में सीनियर पायलट का काम कर रहे थे। कैप्टन श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे। दोनों को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाला। इन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल हो चुके दोनों कैप्टन को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव की इस हादसे में मौत हो गई।

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, प्रशासन के उच्चाधिकारी एयरपोर्ट पहुंच गए। वहां एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दुर्घटना के कारणों की जानकारी लेते रहे।

मुख्यमंत्री ने दुख जताया
अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली। इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति:

हादसे में जान गंवाने वाले कैप्टन पंडा का आईकार्ड।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हादसे पर दुख जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा- रायपुर में हुए स्टेट हेलीकॉप्टर क्रैश में दोनों पायलट के निधन के दुःखद समाचार से मन बहुत आहत और अशांत है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके शोकसंतप्त परिवार को इस दुःख में शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं। राज्यपाल अनुसुइया उइके, विधानसभा स्पीकर डाक्टर चरणदास महंत समेत कई नेताओं ने इस हादसे में मारे गए दोनों कैप्टन को श्रद्धांजलि दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular