Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबापुराने प्रेमी के साथ मिलकर शादीशुदा बॉयफ्रेंड की हत्या... पीछा छुड़ाना चाहती...

पुराने प्रेमी के साथ मिलकर शादीशुदा बॉयफ्रेंड की हत्या… पीछा छुड़ाना चाहती थी गर्लफ्रेंड, इसलिए मिलने बुलाया और रॉड से वारकर मार डाला

RAIGARH: रायगढ़-खरसिया मार्ग नेशनल हाईवे- 49 पर शनिवार को मिली युवक की लाश के मामले में पुलिस ने उसकी प्रेमिका और दूसरे प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। युवती ने अपने प्रेमी से पीछा छुड़ाने के लिए पुराने प्रेमी के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया। युवक का शव नेशनल हाईवे के किनारे एक खेत में संदिग्ध हालत में मिला था। मामला जूटमिल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मनीष कुमार पंडा उर्फ पप्पू (35 वर्ष) गढ़उमरिया का रहने वाला था। उसका शव NH- 49 पर अमलीभौना रोड किनारे 1 जुलाई को खेत में मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। उसकी शिनाख्त शिवम मोटर्स में कैशियर के पद पर काम करने वाले मनीष कुमार पंडा के रूप में हुई थी।

इसके बाद पुलिस, साइबर सेल, FSL और डॉग स्क्वॉड ने जांच शुरू की थी। साइबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम CCTV फुटेज की जांच के लिए, एक टीम फॉरेंसिक अधिकारियों की मदद से सबूत जुटाने और एक टीम टेक्निकल एनालिसिस के लिए लगाई गई।

मनीष पंडा की खेत में मिली थी संदिग्ध लाश।

मनीष पंडा की खेत में मिली थी संदिग्ध लाश।

ड्यूटी गया था, फिर लौटा ही नहीं

मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि 30 जून की सुबह रोजाना की तरह मनीष मोटर साइकिल से ड्यूटी गया था। वो दोपहर में खाना खाने के लिए घर आया और फिर ड्यूटी पर चला गया। रात को मनीष ने वीडियो कॉल कर अपने परिवार से बात की और जल्द ही घर आने की बात कही। इसके बाद से उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। कई घंटे बीत जाने के बाद भी न तो वो घर वापस लौटा और न तो उसका मोबाइल ही ऑन हुआ, इससे परिजन परेशान हो गए।

इसी कार में दोनों आरोपी ले गए थे युवक का शव।

इसी कार में दोनों आरोपी ले गए थे युवक का शव।

टाइम से निकला था घर

परिजनों ने मनीष का पता ऑफिस में भी लगवाया, लेकिन वहां पता चला कि वो तो समय पर ही ऑफिस से निकल गया था। किसी अनहोनी की आशंका से परिवार वाले परेशान हो गए और उसकी तलाश करने लगे। इसके बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी जूटमिल थाने में दर्ज कराई थी।

पहले ही हत्या का संदेह

इस बीच अगले दिन 1 जुलाई को उसका शव खेत में संदिग्ध हालत में बरामद हुआ। घटनास्थल को एक्सीडेंटल स्पॉट जैसा दिखाने की कोशिश की गई थी, लेकिन पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को शव का बारीकी से जायजा लेने पर युवक की हत्या का संदेह था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।

आरोपियों की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल कार, आरोपियों के पहने कपड़े-जूते जब्त कर लिए गए हैं।

आरोपियों की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल कार, आरोपियों के पहने कपड़े-जूते जब्त कर लिए गए हैं।

ऐसे मिली गर्लफ्रेंड की जानकारी

पुलिस के शक की पुष्टि पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने कर दी। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस टीम ने मृतक मनीष के ऑफिस और जान-पहचान वालों से पूछताछ की। जांच में पुलिस को कबीर चौक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली सरिता पटेल से मनीष पंडा के प्रेम संबंध होने की जानकारी मिली। सरिता और मनीष दोनों एक साथ पहले काम करते थे। पुलिस ने सरिता को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ शुरू की।

शुरुआत में तो उसने 30 जून को मनीष पंडा से मिलने की बात से साफ इनकार कर दिया, लेकिन जब पुलिस ने उसे CCTV फुटेज दिखाकर पूछताछ शुरू की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी युवती ने बताया कि शिवम मोटर्स में वो मनीष के साथ काम करती थी। इस दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ गई। उनके प्रेम संबंध की जानकारी मनीष की पत्नी को हो गई, जिससे खूब विवाद हुआ।

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया मामले का खुलासा।

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया मामले का खुलासा।

इधर मनीष उस पर भी पत्नी की तरह हक जताने लगा था, जिससे उसने उससे दूरी बनानी शुरू की, लेकिन वो मान नहीं रहा था। इसके बाद उसने अपने पुराने प्रेमी महेंद्र पटेल के साथ मिलकर युवक की हत्या का प्लान बनाया। 30 जून को युवती ने पहले मनीष को वॉट्सऐप कॉल कर अपने घर के पास कबीर चौक पर मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद उसके साथ बाइक पर बैठकर ट्रांसपोर्ट नगर नेशनल हाईवे- 49 की ओर जाने लगी।

आगे कार में बैठ गया

प्लान के मुताबिक रास्ते में महेंद्र पटेल अपनी कार में मिला। रास्ते में मनीष पंडा मोटरसाइकिल खड़ी कर उनके साथ कार में बैठ गया और तीनों मुख्य सड़क से उतरकर जिंदल सीमेंट प्लांट के पीछे कच्ची सड़क की ओर जाकर एक स्थान पर रुक गए। यहां सरिता और मनीष के बीच कहासुनी हुई। विवाद बढ़ने पर बात हाथापाई तक पहुंच गई।

शव को बाइक के पास छोड़ दिया

इसके बाद सरिता और महेंद्र पटेल ने मिलकर कार में रखे जैक पाना और रॉड से मनीष के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद कार में शव रखकर उसे उसकी मोटरसाइकिल के पास लाकर छोड़ दिया।युवती के जुर्म कबूल करने के बाद पुलिस ने फरार आरोपी महेंद्र पटेल को ग्राम धनागर के पास गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के घर से घटना में इस्तेमाल कार, आरोपियों के पहने कपड़े-जूते जब्त कर लिए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular