Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ के तीन पुलिसकर्मियों को मेडल.. केंद्रीय...

BCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ के तीन पुलिसकर्मियों को मेडल.. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की लिस्ट, ASP राजेंद्र जायसवाल, SI दिव्या शर्मा, इंस्पेक्टर दिनेश यादव होंगे सम्मानित.. 

रायपुर: छत्तीसगढ़ के तीन पुलिस अफसरों को केंद्र सरकार मेडल देगी। शुक्रवार को इसे लेकर एक सूची जारी की गई। इसमें प्रदेश के अफसरों का नाम शामिल है। एडिशनल SP राजेंद्र जायसवाल, इंस्पेक्टर दिनेश यादव और सब इस्पेक्टर दिव्या शर्मा को इस मेडल के लिए चुना गया है।

ये मेडल अफसरों को बेहतर इंवस्टिगेशन के लिए दिया जाता है। राजेंद्र जायसवाल ने कई क्रिमिनल केसेस के साथ टेरर फंडिंग के एक में काम किया, दिव्या शर्मा ने बच्चियों के प्रति हो रहे अपराधों में बेहतर जांच की। दिनेश यादव को भी समय पर जांच पूरी करने की वजह से ये मेडल दिया जा रहा है।

लिस्ट में छत्तीसगढ़ के पुलिसकर्मियों का नाम।

लिस्ट में छत्तीसगढ़ के पुलिसकर्मियों का नाम।

इन राज्यों से भी सिलेक्ट हुए पुलिसकर्मी

केंद्र सरकार की तरफ से सम्‍मान के लिए जिन्‍हें चुना गया उनमें सीबीआई के 15 कर्मी शामिल हैं। इनके अलावा, 11 महाराष्‍ट्र पुलिस से हैं, 10-10 मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश से चुने गए हैं, आठ-आठ केरल, राजस्‍थान और पश्चिम बंगाल पुलिस से हैं। बिहार पुलिस के सात कर्मियों, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली से छह-छह, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पांच-पांच कर्मियों को पुरस्कार के लिए चुना गया है। असम, हरियाणा और ओडिशा से भी चार-चार पुलिसकर्मी इस सम्‍मान के लिए चुने गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular