Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के लिए...

BCC News 24: CG न्यूज़- रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के लिए समर्थकों का यादगार तोहफा.. जन्मदिन पर बनवाया 111 फीट लंबा केक; 5 घंटे में तैयार हुआ 2 लाख रुपये का यह केक

छत्तीसगढ़: रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के समर्थकों ने उनके जन्म दिन पर एक खास केक तैयार करवाया। केक इतना विशाल था कि इस साइज का केक आज तक छत्तीसगढ़ में नहीं बना था। पहली बार 111 फुट लंबा केक तैयार किया गया। बिलासपुर से आए महापौर के समर्थक नवीन नाम के युवक ने ये केक तैयार करवाया।

केक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर।

केक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर।

शहर के इंडोर स्टेडियम में महापौर एजाज ढेबर के जन्मदिन पर एक कार्यक्रम आयोजित था। नवीन ने बताया कि केक का सारा सामान क्रीम वगैरह टीम बिलासपुर से लेकर रायपुर आई। इंडोर स्टेडियम में इस केक को बनाने का काम सुबह 5 बजे शुरू किया गया था। दोपहर 12 बजे के बाद ये काम पूरा हो पाया। नवीन ने बताया कि इससे पहले एक कार्यक्रम में 100 फुट का केक बना था। हमने इससे हटकर महापौर के जन्म दिन पर अब तक का सबसे बड़ा केक 111 फुट की लंबाई का तैयार करवाया।

केक पर बनाई फोटो प्रदर्शनी ये तस्वीरें खाई भी जा सकती हैं।

केक पर बनाई फोटो प्रदर्शनी ये तस्वीरें खाई भी जा सकती हैं।

केक को तैयार करने वाले शेफ ने बताया कि ये केक लगभग 1 हजार किलो के आस-पास के वजन का है। इस केक की कीमत 2 लाख रुपए के करीब है। ये केक विशाल ताे था ही इसकी एक और खास बात थी। इस पूरे केक में 100 से अधिक तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया था। इन तस्वीरों में महापौर एजाज ढेबर और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नजर आ रहे थे। नवीन ने बताया कि हमने केक में ही निगम के कामों की प्रदर्शनी लगाई है।

रात में सेलिब्रेशन दिन की शुरूआत नाले की सफाई से

निगम बिल्डिंग डिजाइन का केक।

निगम बिल्डिंग डिजाइन का केक।

महापौर एजाज ढेबर का जन्मदिन शनिवार देर रात को भी सेलीब्रेट किया गया। समर्थकों ने महापौर का जन्मदिन रायपुर की निगम बिल्डिंग की डिजाइन में तैयार करवाया। ये डेढ़ फिट ऊंची केक की इमारत बिल्कुल वैसी ही नजर आ रही थी जैसा कि रायपुर निगम परिसर है।

महापौर नाले में खुद उतरे।

महापौर नाले में खुद उतरे।

इसके बाद सुबह माहापौर एजाज ढेबर ने दिन की शुरूआत सफाई के काम से की। महापौर ने बताया कि मैने मिनी बुल्डोजर के माध्यम से शहर में नाले की सफाई की। मैं अपने जन्मदिन पर राजधानी रायपुर को देश के नम्बर-1 शहर के रूप में स्थापित करने के संकल्पित हूं, इसे मजबूती देते हुए सफाई मित्रों के साथ सिविल लाइन से गुजरने वाले नाले की मैंने सफाई की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular