Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़मेधावी विद्यार्थियों ने किया कलेक्टर हरिस एस. से मुलाकात....

मेधावी विद्यार्थियों ने किया कलेक्टर हरिस एस. से मुलाकात….

  • सीए, बिजनेसमैन, मर्चेन्ट नेवी, डॉक्टर बनकर क्षेत्र के विकास में निभाएंगे भूमिका

सुकमा: आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र सुकमा के बच्चों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में कड़ी मेहनतों से बेहतर परीक्षा परिणाम पाया है। इस वर्ष राज्य स्तर पर  सुकमा का परीक्षा परिणाम 10वीं में सम्पूर्ण प्रदेश में 94.74 प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं 12वीं में 93.96 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर हैं। आईएमएसटी स्कूल सुकमा के मोहम्मद तौफिक ने 12वीं में 87.80 प्रतिशत और स्वामी आत्मानंद विद्यालय सुकमा की उन्नति गांधी ने 10वीं में 95.33 प्रतिशत अंक लाकर जिले में प्रथम स्थान हासिल करके जिले का मान बढ़ाया है।

कलेक्टर श्री हरिस एस. ने मेधावी बच्चों से मुलाकात करके उन्हें बधाई दी। मेधावी बच्चों ने कलेक्टर से चर्चा में बताया कि उन्हें आगे की पढ़ाई पूरी करके सीए, डॉक्टर, कम्प्यूटर साईंस के क्षेत्र में करियर बनाकर क्षेत्र के विकास में सहयोग प्रदान करने का सपना है। कलेक्टर ने सभी बच्चों को जुनुन और कड़ी मेहनत के साथ आगे की पढ़ाई पूरी करके अपने सपने का साकार करने सहित उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कलेक्टर ने शिक्षकों को भी बधाई देते हुए कहा कि इस वर्ष 10वीं का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा आगामी वर्षों में भी बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करें और 10वीं, 12वीं मे बेहतर परिणाम लाकर राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने की बात कही। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री नितिन डण्डसेना, स्वामी आत्मानंद विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती टी दास सहित शिक्षण, मेधावी छात्र के पालक उपस्थित थे।

कम्प्यूटर साईंस के क्षेत्र में करियर बनाने का सपना
जिला मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूरी पर स्थिति पेंटा ग्राम के जन्मे मोहम्मद तौफिक पिता अहमद खान ने मस्तानपारा सुकमा में निवास करके आईएमएसटी स्कूल सुकमा में 12वीं साईंस ग्रुप (मैथ्स) में 87.80 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण होकर जिले का नाम रौशन किया है। तौफिक ने बताया कि आईआईटी राजस्थान में पढ़ाई करके कम्प्यूटर साईंस के क्षेत्र में करियर बनाने का सपना पूरा करना है। तौफिक शिक्षकों, पालकों, दोस्तों का उत्साह के साथ आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पढ़ाई के दौरान सभी का मार्गदर्शन और भरपूर सहयोग मिला है।

सीए, डॉक्टर, मर्चेन्ट नेवी बनकर करेंगे क्षेत्र के विकास में सहयोग
स्वामी आत्मानंन्द विद्यालय के मेधावी छात्रों 12वीं के नमन सिंह, दिव्या सूद, स्वरूप चांडक, शिवसिंह ने बताया कि उन्हें आगे की पढ़ाई पूरी करके सीए, बिजनेस, मर्चेन्ट नेवी बनने का सपना है। वहीं 10वीं के मेधावी छात्रों श्रेया चांडक, श्वेता गुप्ता, हर्ष टावरी ने बताया कि उन्हें भी साईंस, कॉमर्स संकाय से पढ़ाई करके सीए, डॉक्टर बनना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular